रायगढ़ / दो परिवार के बीच हुए खूनी संघर्ष में छोटे भाई की मौत.. बड़े भाई सहित 3 गिरफ्तार.. जमीन को लेकर पहले भी हो चुका है विवाद..!


रायगढ़ / कापू थाना क्षेत्र में दो भाइयों के परिवार के बीच हुई हिंसक झड़प में बड़े भाई के परिवार ने छोटे भाई और उसकी पत्नी को बुरी तरह मारा। इलाज के दौरान छोटे भाई की मौत हो गई जबकि उसकी पत्नी गंभीर रूप से घायल है। मामले में सूचना के बाद कापू पुलिस ने अपराध दर्ज कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

कापू क्षेत्र के बारबंध पखनाकोट में करम साय (60 साल) और कलिंदर राठिया (50 साल) दोनों भाई थे। 12 नवंबर की सुबह कलिंदर राठिया अपने खेत की सैर करने गया था। उसके खेत में रखे धान पर किसी ने शौच कर दिया था। जिससे नाराज कलिंदर राठिया घर आने के बाद खेत में शौच करने वाले को बुरा भला कहने लगा। उसकी बातों को सुनकर बड़ा भाई करम साय राठिया, उसकी पत्नी जानकी और बेटी सबिना कलिंदर के घर आ गए और झगड़ा करने लगे। विवाद इस कदर बढ़ गया कि तीनों ने कलिंदर की पत्नी को डंडे से पीटा और फिर टांगी मार दी। गंभीर चोट से वह बेहोश हो गई। कलिंदर अपनी पत्नी को छुड़ाने आया, तीनों उसे अपने घर ले गए और मार कर अधमरा कर दिया। घटना के बाद दोनों पति-पत्नी को पत्थलगांव अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां दीवाली के दिन कलिंदर राठिया की मौत हो गई। उसकी पत्नी गंभीर है।

मामले में सूचना के बाद कापू पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध पहले 307, 34 का मामला दर्ज किया था।

जमीन को लेकर पहले भी हो चुका है विवाद..!

स्थानीय लोगों के मुताबिक दोनों परिवार के बीच आए दिन विवाद होते रहता था। जमीन संबंधित मामले में दोनों परिवार के बीच कई छोटे झगड़े हुए लेकिन कभी बात इतनी नहीं बढ़ी। जंगल के नजदीक सुनसान में इन दो परिवारों के घर बने हुए हैं, झगड़ा बढ़ने पर छुड़ाने वाला भी कोई नहीं था। घायल को अस्पताल पहुंचाने में भी देरी होने की बात सामने आ रही है। दरअसल घायल के घर में केवल उसकी बेटी थी। उसने पहले अपनी बड़ी बहन को फोन किया। बड़ी बहन दूसरे गांव से अपने पति के साथ पहुंची और डायल 112 को फोन कर घायल को अस्पताल पहुंचाया।