रायगढ़ : ठगबाज महिला ने एजी ज्वेलर्स को 05 लाख का लगाया चुना.. बैंक की फर्जी NEFT दिखाकर हड़प ली लाखों की ज्वेलरी ! रकम की मांग करने पर संचालक को रेप अटेंप्ट की पुलिस में शिकायत करने की दी धमकी ! पीड़ित ज्वेलर्स के आवेदन पर कोतवाली में दर्ज हुआ FIR..पढ़े खबर..!


रायगढ़। एक शातिर ठगबाज महिला ने एजी ज्वेलर्स के संचालक को 5 लाख रुपये का चूना लगाया है। महिला ने फर्जी एनईएफटी और बाउंच चेक देकर लाखों की ज्वेलरी हड़प ली है। जब ज्वेलर्स ने रुपये की मांग की तो महिला ने फर्जी केस में फंसाने की भी धमकी दी। ज्वेलर्स की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने ठगबाज महिला के विरुद्ध धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपी महिला की धरपकड़ में जुट गई है। मिली जानकारी के अनुसार कालिदी कुंज रायगढ़ निवासी महेश कुमार केडिया पिता गौरीशंकर उम्र 47 वर्ष का रविशंकर शुक्ल मार्केट में एजी ज्वेलर्स की दुकान है।

बताया जा रहा है कि मृदुबाला राय पति अजय कुमार राय निवासी गोकूल नगर रायगढ़ साल भर से एजी ज्वेलर्स से लेन देन कर रही थी। 8 माह पूर्व मृदुबाला ज्वेलर्स से 1 लाख 30 हजार रुपये का ज्वेलरी उधार में ले गई थी। ज्वेलर्स ने जब उधार की राशि के लिए तकादा किया तब महिला ने और ज्वेलरी उधार लेने की बात कही। उसी दिन महिला मृदुबाला दुकान आई जिस पर ज्वेलरी संचालक ने पूराना उधारी की राशि जमा करने पर ही नया उधार देने की बात कही। इस पर महिला ने ज्वेलर्स को बैंक का फर्जी एनईएफटी ट्रान्सफर का प्रिंट अपने मोबाईल पर दिखाया और कुछ चेक भी दिए, जिस पर विश्वास कर ज्वेलर्स ने 03 लाख 69 हजार 656 रुपये का और ज्वेलरी दे दिया। इसके बाद दूसरे दिन भी जब ज्वेलरी संचालक के एकाउंट में राशि नहीं पहुंची तो उसे शक हुआ। उसने बैंक जाकर पता किया तो किसी तरह का एनईएफटी ट्रान्सफर नहीं होने की जानकारी मिली साथ ही चेक भी बाउंस मिले।

इस बीच 22 जुलाई को जब ज्वेलर्स और उसका स्टाप किसी काम से निकले थे तभी मृदुबाला कोतरारोड की तरफ जाते हुए मिली। जिस पर ज्वेलर्स ने उसे रोककर रुपये देने की बात कही तो उक्त महिला ने उल्टे ज्वेलर्स को धमकाते हुए कहा कि आज के बाद रुपये के संबंध में कोई बात की तो पुलिस थाने में रेप अटेम्प्ट का रिपोर्ट लिखवा देगी। महिला ने जेल भिजवाने की भी धमकी दी। ऐसे में महिला द्वारा ठगी किए जाने के बाद भी धमकाने से हलाकान ज्वेलर्स महेश कुमार केडिया ने इसकी लिखित शिकायत थाना कोतवाली में की थी। पीडित की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी महिला मृदुबाला राय के विरुद्ध धारा 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले को विवेचना में ले लिया है।

ठगबाज महिला ने पहले एजी ज्वेलर्स से लगातार लेन देन जारी रखा उसके बाद षडयंत्र रचते हुए 1 लाख 30 हजार रुपये का ज्वेलरी ले गई। महिला ने अपने प्लानिंग के तहत तगादा करने पर मोबाईल में फर्जी एनईएफटी बनाई और उसे ज्वेलर्स को दिखाते हुए उसके एकाउंट में आनलाईन रुपये ट्रान्सफर होने का झांसा दिया। साथ ही महिला ने चेक भी ज्वेलर्स को दिया ताकि वह उस पर विश्वास कर सके। इस तरह चालबाज महिला ने ज्वेलर्स से लगभग 5 लाख रुपये का जेवर ठग लिया।