रायगढ़ / कलेक्टर भीम सिंह के समक्ष 40 से अधिक व्यक्तियों ने अपनी समस्यायें बतायी..! कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों को दिये तत्काल निराकरण के निर्देश..!


रायगढ़, 5 अक्टूबर। कलेक्टर भीम सिंह के समक्ष आज 40 से अधिक व्यक्तियों ने समक्ष उपस्थित होकर अपनी समस्यायें बतायी, इन व्यक्तियों में महिला और पुरूष दोनों सम्मिलित है। कलेक्टर सिंह ने अपने कक्ष में इन सभी व्यक्तियों से मिलकर उनकी समस्याओं को ध्यान पूर्वक सुना, उन्होंने बैंक लोन प्रदान करने और वृद्ध महिला को पेंशन दिलाने जैसे लंबित प्रकरणों के निराकरण के लिये लीड बैंक मैनेजर और समाज कल्याण विभाग के अधिकारी को बुलाकर प्रकरणों का तत्काल निराकरण करने को कहा। उन्होंने अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को दूरभाष पर निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी आम नागरिकों की छोटी-छोटी समस्यायें का निराकरण यदि निश्चित समय में करते तो नागरिकों को परेशानी नहीं होती, शासन द्वारा प्रत्येक विभागों के लिये नियम प्रक्रिया बनायी गयी है। उन नियमों का सही ढंग से क्रियान्वयन किया जाना चाहिये और आम नागरिकों की कठिनाईयों को समझना चाहिये।

कलेक्टर के समक्ष अपनी समस्यायें लेकर आने वाले व्यक्तियों में उद्योगों में भू-अर्जन के बाद नौकरी नहीं मिलने, नौकरी से पृथक किये जाने के बाद पुन: नौकरी दिलाने, बीपीएल राशन कार्ड बनवाने, शासकीय भूमि पर गोठान बनवाने, भू-अर्जन के पश्चात मुआयना नहीं मिलने, आधार पंजीयन, वेतन का भुगतान नहीं होने, बैंक लोन स्वीकृति, भवन खाली कराने, शासकीय भूमि पर अतिक्रमण हटाने, अनुकंपा नियुक्ति प्रदान करने, शस्त्र लायसेंस प्रदान करने, पुनर्वास संबंधी प्रकरणों का निपटारा, कालोनी के लिये मार्ग प्रदाय करने, जमीन का सीमांकन कराने और मजदूरी भुगतान कराने से संबंधित व्यक्ति शामिल थे।
जिलाधीश ने सभी व्यक्तियों से प्राप्त आवेदनों की जांच कराने तथा निराकरण करने के लिये संबंधित विभागों को भेजने के निर्देश दिये तथा नियमों के प्रावधान के अनुसार त्वरित कार्यवाही कर कलेक्टर कार्यालय और आवेदनकर्ता व्यक्ति को सूचित करने को कहा। इस अवसर पर एडीएम राजेन्द्र कटारा ने भी लोगों की समस्यायें सुनी और नियमानुसार निराकरण करने के निर्देश दिये।