रायगढ़ ब्रेकिंग: ये कैसा ख्वाब जो अपराध करने पर करे मजबूर ? कॉलेज में पढ़ रहा एक स्टूडेंट अपने ख्वाबों को पूरा करने के लिए चोरी करने हेतु पैदल गैंती लेकर पहुँचा SBI का ATM तोड़ने ! पुलिस डॉग व सीसीटीवी की मदद से ATM ब्रेक करने वाले स्टूडेंट को पुलिस ने किया गिरफ्तार..!


सरिया। जिले में आजकल लूट चोरी की घटना आम बात हो गयी गई। आज सुबह से ही जिले में लूट व चोरी की तीन बड़ी खबरें मिली हैं। उनमें एटीएम ब्रेकिंग का ये मामला भी शामिल है।

मिल रही जानकारी के अनुसार सरिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत बीती रात सरिया चंद्रपुर रोड पर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में चोरी की नीयत से तोड़फोड़ कर रूपये चोरी करने का प्रयास किया गया है। एटीएम ब्रेकिंग की सूचना मिलने पर सरिया पुलिस घटनास्थल पर पहुंचे और तत्परता पूर्वक कार्यवाही करते हुए आरोपी एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी – जुगल पाणिग्राही

आपको बता दें की आज सुबह थाना सरिया अन्तर्गत सरिया-चंद्रपुर मार्ग में नरेन्द्र डनसेना के घर में लगे SBI ATM में से रूपये चोरी करने के लिये अज्ञात आरोपी ने तोड़फोड़ किया था। तड़के सुबह इसकी जानकारी आसपास के व्यक्तियों को लगने पर उन्होंने पुलिस थाना सरिया को सूचना दिया। जैसे ही एटीएम ब्रेकिंग की सूचना रायगढ़ एसपी संतोष कुमार सिंह को मिली उन्होंने तत्काल एसडीओपी गरिमा द्विवेदी को पुसौर टीआई के साथ मौके पर रवाना होने हेतू निर्देशित किया।

एसडीओपी गरिमा द्विवेदी, थाना प्रभारी पुसौर निरीक्षक गौरी शंकर दुबे तथा सरिया एवं पुसौर स्टाफ के साथ मौके पर पहुंची और अपनी तफ्तीश शुरू कर दिया। पुलिस द्वारा मौके पर पुलिस डॉग से भी मदद ली गयी। और रास्ते में लगे सभी CCTV फुटेज भी खंगाला।

एसडीओपी गरिमा द्विवेदी द्वारा थाना सरिया के एएसआई विमल यादव व एएसआई खेमराज पटेल के हमराह स्टाफ को शीघ्र संदेहियों की धरपकड़ के लिए निर्देशित की तथा एक टीम आसपास के लोगों से पूछताछ करना शुरु कर दिया।

तफ्तीश के दौरान थोड़ी ही देर में सरिया पुलिस को सरिया वार्ड क्रमांक 11 में रहने वाले जुगल पाणिग्राही पिता विजय पाणिग्राही उम्र 19 वर्ष, के संबंध में कुछ पुख्ता जानकारी हाथ लगी, जिस पर पुलिस टीम उसके घर सुबह-सुबह धावा बोली और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया।

आरोपी ने पूछताछ में दिनांक 05.11.2020 की रात्रि गैंती लेकर एटीएम में रखे रूपये चोरी करने जाना स्वीकार किया और बताया काफी मशक्कत के बाद भी एटीएम से रूपये नहीं निकले तो घर जाकर सो गया था।

पूछताछ में जानकारी मिली है कि आरोपी कॉलेज की पढ़ाई कर रहा है, आरोपी युवक घर से सम्पन्न है जिसके बड़े-बड़े ख्वाब है जिसे पूरा करने बीते रात पैदल ही गैंती लेकर ATM तोड़ने चला गया था।

घटना के संबंध में TSI कंपनी में डिस्ट्रीक्ट इक्सीक्युटिव त्रिलोचन साव पिता विदेशी लाल साव ग्राम गढउमरिया चौकी जुटमिल के रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अप. क्र. 181/2020 धारा 457,380,511 IPC कायम किया गया है जिसमें आरोपी जुगल पाणिग्राही को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा जा रहा है । आरोपी से घटना में प्रयुक्त गैंती एवं अन्य वस्तुओ की जप्ती कार्यवाही की जा रही है ।