युवा महोत्सव के रंगोली प्रतियोगिता में इस बार दिखी जिला सारंगढ़ के मांग की झलक.. रंगोली प्रतियोगिता में साक्षी अग्रवाल को मिला प्रथम पुरस्कार..!

सारंगढ़ । बीते 5 वर्षों से सारंगढ़ विकास परिषद द्वारा स्वामी विवेकानंद जयंती पर हर साल युवा महोत्सव के मौके पर विभिन्न प्रकार के प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है, इसी कड़ी में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया था जिसमें एक विशेष आयु वर्ग के बच्चों ने तरह-तरह के रंगोली बनाकर सारंगढ़ वासियों को विभिन्न प्रकार के संदेश दिये।

ज्ञात हो कि सारंगढ़ में आजादी के बाद से सारंगढ़ को जिला बनाने की मांग उठ रही है और अक्सर देखा जाता है कि सारंगढ़ के हर चुनाव का मुख्य मुद्दा ही जिला सारंगढ़ होता है जिले को मुद्दा बनाकर ही हर पार्टी के लोग सारंगढ़ के आम जनता से चुनाव में अपने पार्टी के लिए वोट मांगते हैं और हर बार चुनाव जीतने के बाद वह अपने वादे से मुकर जाते हैं या कहें कि अपना वादा पूरा नहीं करते। बीते कई वर्षों से 15 अगस्त और 26 जनवरी को सारंगढ़ को जिला बनाने की घोषणा करने की मांग उठती रही पर हर बार सारंगढ़ की जनता को छला ही जाता रहा है और इस बार भी 26 जनवरी गणतंत्र दिवस 2021 के अवसर पर सारंगढ़ की जनता को वर्तमान की कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बहुत उम्मीदें हैं कि वह सारंगढ़ को छत्तीसगढ़ का 29 वां जिला जरूर बनाएंगे और सारंगढ़ के आम नागरिक से लेकर पत्रकार गण तथा विपक्ष पार्टी सारंगढ़ को जिला बनाने को लेकर तरह-तरह के धरना प्रदर्शन व ज्ञापन के माध्यम से सरकार को अवगत कराते ही आ रही है।

युवा महोत्सव के रंगोली प्रतियोगिता में भी जिला सारंगढ़ के मांग की झलक..

सारंगढ़ विकास परिषद द्वारा हर वर्ष स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर युवा महोत्सव का आयोजन किया जाता है इस बार आयोजित रंगोली प्रतियोगिता में
सारंगढ़ की बेटी साक्षी अग्रवाल ने रंगोली के माध्यम से जिला सारंगढ़ की मांग रखी है जिसे इस आयोजन में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है।

विवेकानंद जयंती के उपलक्ष्य में सारंगढ़ विकास परिषद द्वारा आयोजित युवा महोत्सव एवं प्रतिभा सम्मान समारोह में रंगोली प्रतियोगिता में प्रथम स्थान कु. साक्षी अग्रवाल को मिला ।
कु. साक्षी अग्रवाल द्वारा सारंगढ़ जिला निर्माण को लेकर बहुत ही सुंदर और आम जनता को सारंगढ़ जिला निर्माण के प्रति जागरूक करने के लिए अपनी कला का बहुत ही सुंदर ढंग से प्रयोग किया !
कु. साक्षी अग्रवाल को प्रथम आने पर उनके बड़े भाई धारण गुप्ता और हमर सारंगढ़ ग्रुप के तरफ से बधाई दी गई एवं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की गई ।