मुसीबत के वक्त काम आने वाले डायल 112 के ड्राइवर अब खुद मुसीबत से घिरे.. मेंटेनेंस करने वाली कंपनी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा – 2 साल से नहीं हुआ मेंटेनेंस, जान और नौकरी दोनों पर खतरा.. पढ़े खबर..!


रायगढ़। डायल 112.. इस नंबर को सभी जानते होंगे! कोई भी मुसीबत आने पर सबसे पहले इसी नंबर को डायल किया जाता है। मगर आज गाड़ियों को चलाने वाले ड्राइवरों पर खुद मुसीबत आन पड़ी है। आज इनका एक दल जिला पुलिस उप अधीक्षक से मिला और अपनी समस्याएं बताई। उनकी समस्या यह है कि गाड़ियों का मेंटेनेंस और रखरखाव टाटा कंपनी के द्वारा किया जाता है। लेकिन मेंटेनेंस नाम भर का है। जिसके कारण गाड़ियों की हालत कंडम हो गई है। इसके साथ ही उन्होंने कंपनी के कर्मचारियों पर उन्हें डराने धमकाने तक का आरोप लगाया।

2 साल से नहीं हुआ मेंटेनेंस

अपनी शिकायत में उन्होंने कहा कि टाटा कंपनी जो डायल 112 के वाहनों का मेंटेनेंस दिखती है। वह पिछले 2 सालों से मेंटेनेंस नहीं कर रहे। जिसके कारण गाड़ियों की हालत कंडम होती जा रही है। समय पर तेल-पानी भी नहीं किया जाता। गाड़ी में इस स्टीफनी नहीं है। रायगढ़ के कुछ जंगल हाथी या भालू प्रभावित भी हैं। जहां इन ड्राइवरों को पुलिस टीम के साथ जाना पड़ता है। यदि जंगल में गाड़ी फस जाए, या पंचर हो जाए। तो ड्राइवर और पुलिस दोनों के लिए खतरे से कम नहीं है।

मिलती है धमकी भी

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि छोटे-मोटे मेंटेनेंस के लिए कंपनी के कर्मचारियों द्वारा उन्हें खुद कर लेने के लिए कहा जाता है। जिसके लिए बाद में उन्हें पैसा वापस दे दिया जाएगा। लेकिन ऐसा कुछ होता नहीं है। उन्हें पैसा वापस नहीं मिलता। उल्टे मांगने पर कंपनी के कर्मचारियों द्वारा धमकी दी जाती है। जहां तक इन ड्राइवरों का सवाल है। सारे कम तनख्वाह वाले हैं, उसमें से भी कंपनी कर्मचारी मेंटेनेंस के नाम पर धोखा करते हैं। जिससे उन्हें आर्थिक समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है।

7 महीने से है हैंडब्रेक खराब

उन्होंने बताया कि इस EVR वाहन में हैंडब्रेक की समस्या पिछले 7 महीने से है। इसके लिए कंपनी के रायगढ़ जिला प्रभारी को बताया गया है। मगर इस पर भी अभी तक कोई मेंटेनेंस नहीं किया गया।

प्रताड़ना और नौकरी से निकाले जाने का डर

पुलिस अधीक्षक को दिए ज्ञापन में ड्राइवरों ने अपनी बात बताते हुए उन्होंने कहा कि हमने अपनी शिकायत आपको बता दी है, आप हमारी मदद कीजिए। हो सकता है इस शिकायत के बाद हमें प्रताड़ित किया जाए, भविष्य में हमें कंपनी के द्वारा नौकरी से भी निकाल दिया जाए। अगर ऐसा हुआ तो हम करोना काल में कहां जाएंगे।

Shource Rig24