मामूली कहासुनी पर वृद्ध ने पत्नी की टांगी मार हत्या की..! पहले टांग तोड़ी फिर सिर पर वार कर ली जान..! बड़ी मां तीन दिन तक नहीं दिखी तो ढूंढते हुए झोपड़ी पहुंचे भतीजे को मिला शव..!


रायगढ़ / कापू थाना क्षेत्र में एक वृद्ध ने पत्नी की टांगी मारकर हत्या कर दी है। पत्नी को मारने के बाद वृद्ध घर से निकल गया और गांव में घूमने लगा। घटना के तीसरे दिन जब वृद्ध का भतीजा अपनी बड़ी मां को देखने घर पहुंचा तो उसका शव पड़ा मिला। सूचना के बाद कापू पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को जेल भेजा है।

दल्लूराम मंझवार (63) अपनी पत्नी पीली बाई (58) निवासी पारमेर के साथ गांव से 3 किमी दूर जाकर जंगल में मचान बनाकर रहते थे। यहां वे अपनी फसल की रखवाली करते थे। परिवार के बाकी सदस्य गांव में ही रहते थे। रविवार शाम पति-पत्नी के बीच कहासुनी हो गई। गुस्साए वृद्ध ने टांगी से पत्नी को मार डाला। पत्नी की हत्या के बाद वृद्ध शव को छोड़ गांव में घूमने लगा। वृद्ध के भतीजे बरातू मंझवार को अपनी बड़ी मां नहीं दिख रही थी। इस पर उसे शक हुआ और उसने जंगल में बने मचान में जाकर देखा। वृद्धा का शव खून से लथपथ पड़ा था। इसके बाद उसने अपने बड़े-पापा को इसकी जानकारी दी। गुस्साए वृद्ध ने बात नहीं मानने पर उसे टांगी से मार देने की बात कही। भतीजे को हत्या की जानकारी मिलने पर उसने सीधे कापू थाना में सूचना दी। कापू प्रभारी धनसिंह राठौर मौके पर पहुंचे और शव का पंचनामा कराया। शव तीन दिनों से कमरे में ही पड़ा था। इस कारण उसमें से बदबू भी आने लगी थी। आरोपी से मारने का कारण पूछने पर उसने जुबान लड़ाने पर पत्नी को टांगी से मारने की बात कही। इसके बाद आरोपी के विरुद्ध आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर बुधवार को जेल भेज दिया गया।

पहले टांग तोड़ी फिर सिर पर वार कर ली जान..!

पुलिस के अनुसार आरोपी गुस्से में इतना क्रूर हो गया कि उसने पहले पत्नी की दाहिनी टांग तोड़ी। इसके बाद उसके सिर और कान में टांगी से जोरदार वार किया। महिला मौके पर ही दर्द से छटपटाती रही और आरोपी वहां से निकल गया। पुलिस के अनुसार आरोपी से हुई पूछताछ में वह लगातार शांत रहा। केवल कहासुनी होने पर हत्या की बात कही और टांगी लाकर सौंप दिया। इसके बाद आरोपी शांत बैठा रहा, उसने किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया।