महावीर अग्रवाल ने पुलिस कप्तान संतोष सिंह को सौंपे 10 हजार मास्क ! रायगढ़ पुलिस की मुहिम ‘एक रक्षा सूत्र मास्क का’ में निभाई अपनी सहभागिता..!

रायगढ़। छत्तीसगढ़ सांस्कृतिक मंच के अध्यक्ष व राजीव गांधी सद्भावना पुरस्कार नई दिल्ली, भारत सरकार से सम्मानित महावीर अग्रवाल ने रायगढ़ पुलिस की मुहिम ‘एक रक्षा सूत्र मास्क काÓ कार्यक्रम में अपनी सक्रिय सहभागिता निभाते हुए जिला पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर उन्हें 10 हजार मास्क सौंपा। उन्होंने इस अभिनव सोच व पहल के लिए जिले के संवेदनशील पुलिस कप्तान संतोष कुमार सिंह की भरपूर सराहना की है।

शहर के युवा समाजसेवी महावीर अग्रवाल ने कहा कि :

“कोरोना संक्रमण के प्रारंभिक दौर से लेकर अब तक जिला पुलिस की पूरी टीम ने अपने कप्तान के नेतृत्व व मार्गदर्शन में जिस तरह से कार्य किया है, वह काबिले तारीफ है। चाहे वह लॉकडाउन के दौरान गरीबों व जरूरतमंदों तक राशन पहुंचाना हो या जिले की कानून व्यवस्था को बनाए रखना, उन्होंने हर काम को संवेदनशीलता के साथ बखूबी अंजाम दिया है। उनके नेतृत्व में जिला पुलिस की छवि भी आमजनता के बीच निखरी है। श्री अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान में जिस तरह से पूरे देश व प्रदेश के साथ हमारे रायगढ़ जिला में कोरोना संक्रमण ने पांव पसारना शुरू किया है, उसे देखते हुए हम सबकी जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है। इसके लिए सबसे जरूरी है कि हम जब भी निकलें मास्क पहनकर ही निकलें और सामाजिक व व्यक्तिगत दूरी कर कड़ाई से पालन करें। यही मात्र एक सजग उपाय है, जिससे हम कोरोना से लड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिला व पुलिस प्रशासन के साथ पूरा स्वास्थ्य महकमा व निगम की टीम इस महामारी से हमारी रक्षा करने मैदान पर हैं, हमें बस शासन के दिशा-निर्देशों का पालन करना है। हम एक दिन अवश्य कोरोना रूपी महामारी को दूर भगाने में कामयाब होंगे। अंत में उन्होंने एक बार फिर जिला पुलिस कप्तान की इस पहल को अनुकरणीय बताते हुए सभी इसे इसमें भागीदारी निभाने की अपील की है। उन्होंने एएसपी अभिषेक वर्मा की भी तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने एसपी संतोष सिंह के कुशल मार्गदर्शन स्वयंसेवी संगठनों व समाजसेवियों की बैठक लेकर मुहिम से जोड़ा। उन्होंने ऊर्जावान युवाओं की टीम बनाकर इस मुहिम को पूरे जिले में जोड़ दिया। अब रायगढ़ पुलिस की यह मुहिम वल्र्ड रिकार्ड बनाने की ओर अग्रसर है। उन्होंने जनसुरक्षा की दृष्टि से चलाई जा रही पुलिस की इस सफलतम मुहिम की मुक्तकंठ से प्रशंसा की है।”

शहर में कवि सम्मेलन की बेजोड़ श्रृंखला बनाई
छत्तीसगढ़ युवा सांस्कृतिक मंच पिछले ढाई दशक से शहर में सक्रिय है। मंच के अध्यक्ष महावीर अग्रवाल के नेतृत्व में शहर में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन व मशहूर बालीवुड स्टारों की आर्केस्ट्रा के साथ भजन संध्या के आयोजन में सफलतम भागीदारी निभाई है। उन्हीं के प्रयास से शहर में पिछले 25 सालों से राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर के ख्यातिप्राप्त कवि, कलाकार व भजन गायक शहर में अपनी प्रस्तुति दे सफलतम भागीदारी दे चुके हैं। जिससे रायगढ़ व आसपास के क्षेत्र के जनमानस से इस संस्था ने काफी प्रशंसा बटोरी है।