पूंजीपथरा थाना प्रभारी मनीष नागर व एएसआई विनोद मिश्रा चुने गए कॉप ऑफ द मंथ..!


 टी.आई. मनीष नागर की टीम माह अक्टूबर में दो नाबालिगों के संवेदनशील प्रकरणों में दिखाई तत्परता…

5 वर्ष की बच्ची के किडनैपिंग को किए थे नाकाम, 5 घंटे में पकड़े गए थे दो किडनैपर…..

गुम बालिका को शीघ्र बरामद कर दुष्कर्म/पास्को एक्ट के प्रकरण का 4 दिनों में पेश किया गया चालान…..

CCTNS प्रभारी ए.एस.आई. विनोद मिश्रा के प्रयासों से थानों में ऑनलाइन FIR के साथ कार्यों में आई प्रगति…..

रायगढ़ 9 नवंबर।  माह अक्टूबर/2020 में कॉप ऑफ द मंथ के पुरस्कार से पुरस्कृत किए जाने हेतु पुलिस अधीक्षक  संतोष कुमार सिंह द्वारा थाना प्रभारी पूंजीपथरा निरीक्षक मनीष नागर तथा सीसीटीएनएस प्रभारी सहायक उप निरीक्षक विनोद मिश्रा को संयुक्त रूप से चुना गया है।

थाना प्रभारी निरीक्षक मनीष नागर एवं उनकी टीम द्वारा दिनांक 30.10.2020 को नाबालिग बालिका के गुम रिपोर्ट बाद तत्परता दिखाते हुए शीघ्र बालिका की खोजबीन कर उसे दस्तायाब किया गया व बालिका को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने की फिराक में बैठे आरोपी को गिरफ्तार कर प्रकरण की विवेचना में दुष्कर्म+पास्को एक्ट की धारा के तहत चालान तैयार कर महज 4 दिनों में चला न्यायालय पेश किया गया है ।

वहीं माह अक्टूबर में 5 वर्ष की बच्ची को दो अपहरणकर्ताओं के कब्जे से 5 घंटे के भीतर सकुशल बरामद कर कार्य के प्रति गंभीरता दिखाई गई । दोनों प्रकरणों में उच्च विवेचना एवं टीमवर्क को प्रोत्साहित करने के लिए पुलिस अधीक्षक द्वारा माह अक्टूबर 2020 के कॉप ऑफ द मंथ में निरीक्षक मनीष नागर को चुना गया है ।

बता दें कि महिलाओं एवं बच्चों पर घटित अपराधों में त्वरित विवेचना कार्यवाही करने वाले विवेचकों को दिनांक 10 नवंबर 2020 को पुलिस ट्रांजिस्ट मेस, रायपुर में डीजीपी महोदय द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा जिसमें जिले के दो निरीक्षक  मनीष नागर एवं  अमित शुक्ला भी शामिल है जिनके द्वारा क्रमशः 4 एवं 5 दिनों में दो अति संवेदनशील प्रकरणों में का चालान न्यायालय प्रस्तुत किया गया है ।

कॉप ऑफ द मंथ की श्रृंखला में सीसीटीएनएस प्रभारी सहायक उपनिरीक्षक विनोद मिश्रा को संयुक्त रूप से माह अक्टूबर/ 2020 में टीआई मनीष नागर के साथ स्थान दिया गया है ।सहायक उप निरीक्षक विनोद मिश्रा सीसीटीएनएस प्रभारी के साथ ही जिले के सोशल मीडिया तथा रायगढ़ पुलिस के ट्विटर, फेसबुक अकाउंट की मॉनिटरिंग वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन पर बखूबी निर्वहन किया जा रहा है । सहायक उप निरीक्षक विनोद मिश्रा के कार्य के प्रति लगन व मेहनत से जिले के कई थानों में एफ.आई.आर की ऑनलाइन एंट्री की जा रही है। साथ ही सीसीटीएनएस ऑपरेटर (आरक्षक) द्वारा थानों में किए जाने वाले सभी मैनुअल कार्य को कंप्यूटराइज्ड किया जा रहा है । पूरे प्रदेश में रायगढ़ सीसीटीएनएस कार्य को वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा भी संतोषजनक बताया गया है । एसपी  संतोष कुमार सिंह पूरे सीसीटीएनएस टीम के हौसला अफजाई के लिए प्रभारी एसआई विनोद मिश्रा को कॉप ऑफ द मंथ में स्थान दिया गया है ।