पिकअप व माजदा से 8 टन कबाड़ हुआ जप्त..! कबाड़ के अवैध परिवहन पर धरमजयगढ़ व चक्रधर नगर पुलिस की कार्यवाही..!


रायगढ़ । पुलिस अधीक्षक रायगढ़ के निर्देशन पर जिले के विभिन्न थानाक्षेत्रों में अवैध कबाड़ के परिवहन पर कार्यवाही जारी है । गत दिनों पूंजीपथरा, कोतरारोड़ पुलिस द्वारा अवैध कबाड़ परिवहन पर कार्यवाही किया गया था । आज धरमजयगढ़ पुलिस द्वारा कबाड़ के अवैध परिवहन पर कार्यवाही की गई है तथा शहर में कबाड़ नहीं खपा पाने से चालक पकड़े जाने के डर से कबाड़ लोड़ वाहन बाल समुन्द मोड़ पर वाहन छोड़कर भाग गया जिसे चक्रधरनगर पुलिस लावारिस हालत में जप्त कर धारा 102 CrPC के तहत कार्यवाही की गई है ।

जानकारी अनुसार आज दिनांक 10.10.2020 के सुबह धर्मजयगढ़ पुलिस द्वारा अंबेटिकरा मार्ग पर पिकअप वाहन में परिवहन हो रही कबाड़ को पकड़े । वाहन में करीब 13 क्विंटल पुराने साइकिलों का फेम व लोहे के पार्ट्स रखे हुए थे । वाहन चेकिंग दौरान पिकअप वाहन के चालक एवं स्वामी धर्मेंद्र मिश्रा उर्फ बबूला पिता संजय मिश्रा उम्र 32 वर्ष निवासी फतेहपुर थाना धर्मजयगढ़ से कबाड़ परिवहन के संबंध में कागजात मांगे गए तो गोलमोल जवाब दिया । तब पुलिस स्टाफ पिकअप वाहन को थाने लायी वाहन में लोड माल चोरी की संपत्ति होने के संदेह पर वाहन मय कबाड़ जप्त कर धर्मेंद्र मिश्रा के विरुद्ध 41(1+4)CrPC/ 379 IPC की कार्यवाही की गई है ।

वहीं दिनांक 09.10.2020 को थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक अभिनव कांत सिंह को मुखबीर द्वारा सूचना दिया गया की बाल समुन्द मोड़ पर एक नीली मिनी ट्रक (माजदा) CG 13 L-9986 लावारिस हालत में खड़ी है जिसमें लोहे के पाइप व टुकड़े रखे हुए हैं । ट्रक का चालक कबाड़ को वाहन समेत छोड़ भाग गया है । सूचना पर टी.आई. चक्रधर नगर पेट्रोलिंग को मौके पर भेजें । पेट्रोलिंग द्वारा वाहन को लावारिस हालत में खड़ी देख थाना लेकर आए वाहन का वजन कराने पर वाहन में 5.680 Kg लोहा लोड था । चक्रधरनगर पुलिस द्वारा वाहन स्वामी नहीं मिलने पर 102 सीआरपीसी का इस्तगासा न्यायालय पेश किया गया है । इस प्रकार दोनों प्रकरण में वाहनों से करीब 8 टन कबाड़ की जप्ती की गई है ।