जूटमिल पुलिस की सक्रियता से 12 घंटे में हुआ, राजमिस्त्री की हत्याकांड का खुलासा..!


अवैध संबंध को लेकर ठेकेदार ने लेबर के साथ मिलकर की हत्या, दोनों हिरासत में

 रायगढ़ 25 सितंबर। आज सुबह पुलिस चौकी जूटमिल क्षेत्रान्तर्गत बोदाटिकरा बस्ती में सड़क किनारे एक युवक का शव मिलने पर क्षेत्र में सनसनी फैल गई । शव की स्थिति देखने से प्रथम दृष्टया हत्या का मामला होने की सूचना यही अमित शुक्ला द्वारा एसपी संतोष सिंह को दिया गया, जिस पर एसपी संतोष सिंह ने प्रशिक्षु आई.पी.एस. श्री पुष्कर शर्मा एवं सीएसपी रायगढ़ अविनाश सिंह को मौके पर भेजें । मौके पर पहले ही जूटमिल टी.आई. अमित शुक्ला अपने स्टाफ के साथ शव की शिनाख्तगी करने के लिये लोगों से पूछताछ कर रहे थे । शव की शिनाख्त मिटठुमुडा  में  किराये मकान में रहने वाले नरेश सारथी पिता बाबुलाल सारथी उम्र 30 साल निवासी ग्राम ग्राम रूचिदा थाना पुसौर के रूप में हुई ।
   

घटना के संबंध में मृतक के पिता ग्राम रूचिदा थाना पुसौर निवासी बाबुलाल सारथी के बताये अनुसार मृतक  नरेश सारथी अपने परिवार के साथ माह जनवरी 2020 से लखन बघेल निवासी मिटठुमुडा के मकान में किराये पर रहकर राज मिस्त्री  का काम करता था । नरेश की पहली पत्नी के निधन के बाद दूसरी पत्नी के साथ किराये मकान में रह रहा था । दिनक 24. 09. 2020 की रात नरेश की पत्नी मोबाईल पर काल कर बतायी कि नरेश रात करीब 08:00 बजे घर से निकला है और नहीं आया है । आज सुबह अपने बेटों सुरेश सारथी,  योगेश सारथी के साथ आया और सभी नरेश को  ढुढनें  निकले ।  तब पता चला कि ग्राम बोदाटिकरा के छबी पटेल के टिकरा में एक व्यक्ति का शव पडा  है । तब जाकर देखे शव नरेश का था जिसके सिर से खुन  निकलकर चेहरा, सिर में जम गया था । 
         

मृतक के पिता द्वारा पुलिस चौकी जूटमिल में  किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा  नरेश के चेहरा , सिर में  ठोस वस्तु से मारकर हत्या किये जाने की रिपोर्ट दर्ज कराने पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अप.क्र. 703/2020 धारा 302 IPC पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया  ।
               

घटनास्थल पर जूटमिल पुलिस के साथ एफएसएल की टीम, सायबर सेल, पुलिस डॉग अज्ञात आरोपी के खिलाफ सुराग तलाशने में लगी थी । विवेचना टीम को एसपी श्री संतोष सिंह द्वारा घटनास्थल से लेकर मृतक के किराये मकान तक के CCTV फुटेज तथा मृतक व उसके परिजनों के मोबाईल कॉल खंगालने सायबर सेल को निर्देशित किये वही अमित शुक्ला को महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए । वहीं जूटमिल प्रभारी निरीक्षक अमित शुक्ला घटनास्थल से महत्वपूर्ण भौतिक साक्ष्य एकत्र कर CCTV फुटेज, मोबाइल कॉल डिटेल व पुलिस डॉग की मदद से मिले क्लु पर अपनी विवेचना को आगे बढ़ते हुये अपने स्टाफ के साथ मृतक के वारिशानों एवं उसके साथ काम करने वालों से सघन पूछताछ किये । जिस पर जानकारी मिली कि मृतक का उसकी पत्नी के साथ झगड़ा विवाद होता रहता है बीते रात भी उनके घर में झगड़ा हुआ था । तब मृतक की पत्नी से पूछताछ किये तो बताई कि लॉकडाउन के शुरूवाती समय में ठेकेदार लखन महंत के अंडर में काम कर रहे थे और उसी के दिये मकान पर रह रहे थे । इसी दौरान ठेकेदार लखन महंत से नजदीकियां बढ़ गई थी, दोनो में मोबाइल पर बातचीत होता था जिसकी जानकारी पति (मृतक नरेश) को हो गई थी ।

कल दिनांक 24.09.2020 को ठेकेदार लखन महंत घर आया था, नरेश और लखन में झगड़ा विवाद हुआ था । उसके बाद नरेश घर से चला गया था । मृतक की पत्नी से जानकारी मिलने के बाद ठेकेदार लखन को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ करने पर बताया कि । दिनांक 24.09.2020 के रात्रि नरेश को शराब पिलाने के बहाने बोदाटिकरा जंगल अपने लेबर महेश महंत के साथ गया था, जहां उसकी पत्नी के साथ संबंधों की बात को लेकर झगड़ा हुआ और राड से नरेश को मारकर हत्या कर दिया और बाइक में शव को लाकर छोड़ दिये थे । जुटमिल टी.आई. ने बताया कि CCTV फुटेज में 3-4 जगह लखन महंत और महेश महंत का फुटेज आया है, कॉल डिटेल में भी मृतक की पत्नी के साथ बातचीत हुई है । तब से ही शंका हो गया था, बहरहाल आरोपी 1- लखन महंत पिता  महराज दास उम्र 23 साल निवासी खोखसीपाली थाना सारंगढ़ 2- महेश दास पिता जगबंधु दास उम्र 30 साल ग्राम पिताईपाली थाना भंवरपुर जिला महासमुंद द्वारा अपराध कबुल किया गया है, जिन्हें हत्या के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है । आरोपियों से मोटर सायकल व रॉड की जप्ती की गई है ।