खरसिया ब्रेकिंग / ग्राम पंचायत रक्सापाली में मनरेगा के तहत तालाब गहरीकरण में सरपंच, सचिव व ग्राम सहायक द्वारा मनमानी ढंग से फर्जी मास्टररोल बनाकर पैसा गमन किया गया…ग्रामीणों ने कलेक्टर से की शिक़ायत..! पढ़ें पुरा मामला..!


खरसिया । ग्राम पंचायत रक्सापाली में मनरेगा के तहत गहरीकरण में सरपंच, सचिव व ग्राम सहायक की मनमानी से फर्जी मास्टररोल बनाकर पैसा गमन करने का मामला सामने आया है। वहीं ग्राम पंचायत रक्सापाली के मजदूरों को अभी तक मजदुरी प्राप्त नहीं हुई है। फर्जी मास्टररोल बनाकर शासन के पैसे को ग़लत तरीके से गमन किया गया है।

आइए जानते हैं पुरा मामला..!

ग्राम पंचायत रक्सापाली के मजदूरों द्वारा इस की जानकारी सीईओ को दिया गया था। ग्राम पंचायत रक्सापाली में मनरेगा के तहत कार्य किया गया था। जिसमें अभी तक ग्राम पंचायत के रक्सापाली के मजदूरों को प्राप्त नहीं हुई है। तालाब गहरी करण का कार्य जुन माह में करवाया गया था। लेकिन अभी तक ग्रामीणों को मजदूरी नहीं मिली है। जिसकी जानकारी ग्राम सहायक, सरपंच एवं सीईओ को मौखिक रूप से बोलने पर पैसा भेज दिया गया है बोला जाता है।

ग्राम पंचायत रक्सापाली के मजदूरों द्वारा इस की जानकारी सीईओ को ज्ञापन दिया था । जिसमें अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। वहीं मजदूरों के काम करने के पश्चात मास्टर रोल नहीं बनाया गया भुगतान नहीं किया गया है। जो व्यक्ति कम्पनी में अप्लाई है जो उड़ीसा में कार्यरत हैं ग्राम पंचायत द्वारा उन लोगों को फर्जी मास्टररोल बनाया गया।

ग्राम पंचायत रक्सापाली के सरपंच द्वारा स्वयं श्रीमती पदमा राठिया ने अपने नाम से मास्टर रोल बनाकर पैसा निकाला गया है। जो व्यक्ति काम पर नहीं गये और काम है नहीं किये उनके नाम से मास्टर रोल बनाकर पैसा गमन किया गया है।

मजदूरों द्वारा शिकायत है कि ग्राम सहायक उग्रसेन द्वारा स्वैप मशीन द्वारा फर्जी तरीके से अंगुठा लगावाकर कुछ पैसे दिया। वही ग्राम सहायक ने कहा कि आपके खाते में ज्यादा पैसा आ गया है बोलकर यह पैसा हम लोगों का है कहकर आधा पैसा अपना स्वयं रख लिया । यह कि एक परिवार की एक सदस्य कार्य करने वाले परिवार का पुरे फैमिली मेम्बरों के नाम पर फर्जी मास्टररोल बनाकर शासन के पैसे को ग़लत तरीके से गमन किया गया है।

ग्राम पंचायत के ग्रामीणों द्वारा जनपद पंचायत खरसिया से लेकर रायगढ़ कलेक्टर महोदय को ज्ञापन सौंपा गया, अब देखना होगा कि मनरेगा के तहत कार्य करने वाले ग्रामीणों को उनकी मजदूरी मिलती है या नहीं…?

ग्राम पंचायत रक्सापाली के ग्रामीणों द्वारा पुर्व में जनपद पंचायत खरसिया को ज्ञापन सौंपा गया था..! जानिए पुरा मामला..!


https://www.24x7cg.com/chhattisgarh/raigarh/kharsia/ग्राम-पंचायत-रक्सापाली-म/