खरसिया के ग्राम पंचायत बरभौना में शौचालय निर्माण में अनियमितता की शिक़ायत पर पहुंची जांच टीम..! शौचालय निर्माण में काफी अनियमितता पाई गई..! अनियमितताओं की लिस्ट तैयार कर जांच प्रतिवेदन बनाए गए..!


खरसिया। खरसिया विकासखण्ड के ग्राम पंचायत बरभौना एवं आश्रित ग्राम कुकरी चोली में स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण कार्य में भारी अनियमितता, अधूरे एवं अपूर्ण शौचालय की शिकायत ग्रामीणों ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत रायगढ़ को की थी।

जिस पर संज्ञान लेते हुए, ग्राम बरभौना जांच में एसडीओ व उसकी पूरी टीम ने मौके स्थल पर जाकर, ग्राम के शौचालय की जांच की। जहां अधूरे शौचालय निर्माण तथा शौचालय निर्माण में कई प्रकार की अनियमितता पाई गई। वही इस संबंध में हितग्राहियों से भी पूंछतांछ की गई। वही शिकायतकर्ताओं ने ग्राम सचिव पर 15लाख शौचालय में निर्माण में अनियमितता बरतने का आरोप लगाया है तथा दोषी सचिव रामप्रसाद डनसेना पर कार्यवाही की मांग की गई है।

राजनैतिक रसूखदार सचिव पर प्रशासनिक कार्यवाही होता है या ढ़ाक के तीन पात कहावत चरितार्थ कर, जांच फाईल अन्य जांचों के फाईल कि तरह धुल खाते रहेगा….यह देखने वाली बात होगी.?

ग्राम पंचायत बरभौना पहुंची जांच टीम में टी बी पटेल एसडीओ आरईएस खरसिया, सुभ्रा पांडे ब्लॉक कोऑर्डिनेटर एवं समन्वयक की टीम ने शौचालयों की जांच की। जांच के दौरान मिली अनियमितताओं की लिस्ट तैयार कर जांच प्रतिवेदन बनाए गए हैं।

ग्राम पंचायत बरभौना के शौचालय निर्माण में अनियमितता की शिकायत पर जांच के लिए टीम आई है। जांच के दौरान शौचालय निर्माण में काफी अनियमितताएं और खामियां पाई गई हैं। जांच प्रतिवेदन तैयार कर टीम जिला मुख्यालय आगे की कार्रवाई हेतु भेजेगी।

टी पी पटेल
एसडीओ आरईएस खरसिया