कोविड समय में रायगढ़वासियों की सुरक्षा के लिए जोत जलाकर मां बंजारी देवी से किये प्रार्थना- एसपी रायगढ़



मंदिरों के भ्रमण पर एसपी, कोविड प्रोटोकाल का पालन करने का दे रहे निर्देश


   रायगढ़ 17 अक्टूबर। एसपी रायगढ़ संतोष कुमार सिंह के नेतृत्व में जिले में पुलिसिंग की एक अलग छवि बनती जा रही है जो अपराधियों में खौफ पैदा कर रही है तो पीडित, असहाय व्यक्ति को विश्वास दिलाती है कि उसे पुलिस से हर सहयोग मिलेगा ।
   

जिले को अपराध मुक्त रखना जिला पुलिस की पहली जिम्मेदारी है जिस पर सभी अधिकारी व जवान बेहतर तरीके से कार्य कर रहे है परन्तु वर्तमान समय में कोरोना नामक वायरस से जिलेवासियों को सुरक्षा दिलाना भी प्रशासन व पुलिस के लिये बड़ी चुनौती है । कोविड से लडाई में शासन, प्रशासन की गाइडलाइन अनुसार जिला पुलिस का कार्य गतिशील है वहीं शारदीय नवरात्रि के प्रारंभ होने के साथ ही जब हर व्यक्ति की अपनों के लिये मातारानी के दरबार में माथा टेकने पहुंच रहा है तो एसपी श्री संतोष कुमार सिंह भी जिलेवासियों को कोविड से सुरक्षा दिलाने के लिये मां बंजारी के मंदिर जा पहुंचे, जहां वे जोत जलाकर पूरे विधिविधान अनुसार पूजा अर्चना कर रायगढ़वासियों की कोविड से सुरक्षा के लिये प्रार्थना किये ।
     

इसी दौरान अपनी प्राथमिक जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुये मंदिर प्रबंधन को कोविड प्रोटोकाल का पालन करने निर्देशित किये । उन्होंने मंदिर प्रबंधन को मंदिरों में पूजा अर्चना के लिये निर्धारित महत्वपूर्ण निर्देशों को बताये हुए निर्देशित किये कि नवरात में भीड़ अधिक होने की सम्भावना है दर्शन करने अथवा पूजा में आने वालों के लिए मास्क की अनिवार्यत: होगी।  फिजिकल डिस्टेंसिंग के साथ घंटी आदि को स्पर्श करने की मनाही, कर्मकांड की मानाही होगी, एक स्थान पर भीड़ न लगने दें इस बात का ध्यान दिया जावे । पूरे परिसर के सीसीटीवी का मुआयना कर उनके साथ मौजूद थाना प्रभारी पूंजीपथरा निरीक्षक मनीष नागर को नवरात्र तक मंदिर परिसर एवं आसपास स्टाफ लगाकर सुरक्षा में विशेष ध्यान देने निर्देशित किया गया ।