कलेक्टर ने बांस की सुंदर कलाकृतियों के मार्केटिंग हेतु योजना तैयार करने हेतू दिया निर्देश.. बांस की सुंदर डिजाइन को मिलेगा बढ़ावा..!

कलेक्टर भीम सिंह ने बरगढ़ डिपो का किया अवलोकन

रायगढ़, 31 जुलाई। कलेक्टर भीम सिंह ने वन विस्तार डिपो बरगढ़ में बांस से निर्मित कलाकृतियों का अवलोकन किया तथा वहां कार्यरत महिला स्व-सहायता समूह के सदस्यों से बातचीत की। उन्होंने समूह की कुल मासिक आमदनी तथा प्रत्येक सदस्यों को होने वाली आय के संबंध में भी जानकारी ली। कलेक्टर श्री सिंह ने बांस से तैयार कलात्मक वस्तुओं में मार्केटिंग के लिये स्थानीय स्तर पर एवं विकास खण्ड मुख्यालयों में दुकान खोलने के निर्देश एसडीएम को दिये। उन्होंने महिला स्व सहायता-समूह के सदस्यों के लंबित मजदूरी भुगतान शीघ्र करने के लिये फारेस्ट एसडीओ को निर्देश दिये।

समूह के सदस्यों द्वारा बनायी गयी बांस की कलात्मक वस्तुयें राखी, फ्लावर पाट, दीवार स्टैण्ड, दीवार घड़ी, ट्री गार्ड सहित अन्य वस्तुओं का अवलोकन किया तथा शासन की ओर से हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। बांस की कलाकृतियों को बढ़ावा देने के लिये विस्तृत प्लान तैयार करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये। इस अवसर पर अतिरिक्त सीईओ जिला पंचायत, एसडीएम सहित वन एवं राजस्व विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।