ऑटोनॉमस वापस लाने की मांग को लेकर छात्र हित पैनल ने उच्च शिक्षा आयुक्त के नाम डीग्री कॉलेज के प्राचार्य को सौंपा ज्ञापन..!

छात्रो में आक्रोश,ऑटोनॉमस वापस करने के दिया ज्ञापन

रायगढ़ 15 सितंबर। विगत कुछ वर्षों पूर्व यूजीसी के द्वारा डीग्री कॉलेज को प्रदान नैक खत्म होने के बाद से रिन्यूवल नही होने के कारण पिछले हफ्ते अटल बिहारी वाजपेयी विश्विद्यालय से संबंध डीग्री कॉलेज की स्वशासी मान्यता अगले सत्र से रद्द कर दी गई है।

जिससे डीग्री कॉलेज में पढ़ने वाले लगभग चार हज़ार छात्रों को अब किसी भी कार्य के लिए बिलासपुर स्थित विश्विद्यालय पर निर्भर होना पड़ेगा।छोटी से छोटी समस्या जैसे एडमिशन एवम नाम सुधार हेतु उनको यूनिवर्सिटी में संपर्क करना पड़ेगा।जबकि रायगढ़ जिले का एक मात्र स्वशासी कॉलेज के रूप में डीग्री कॉलेज का नाम जाना जाता था।

इन सभी समस्याओं को लेकर आज दोपहर 2 बजे के समीप छात्र हित पैनल के पदाधिकारियों ने डीग्री कॉलेज के प्राचार्य से मिलकर छात्र समस्याओं को उनके सामने रखा तथा उच्च शिक्षा के आयुक्त को अपनी समस्याओ से अवगत कराते हुए एक पत्र लिखा है।जिसे प्राचार्य ने बड़ी गंभीरता से लेते हुए छात्रो को आश्वस्त भी किया है कि कॉलेज प्रशासन आप लोगों की मांग को अग्रेषित करेगी एवम उचित कदम उठाएगी।

गौरतलब हो कि निर्दलीय स्टूडेंट यूनियन के तौर पर छात्र हित पैनल बीते 3 वर्षों से छात्र समस्याओ को लेकर अपने कार्यो में लगी रहती है।जिसमें आज पी डी कॉलेज समेत पॉलिटेक्निक कॉलेज की टीम मांग के दौरान मौजूद रही।