एसडीओपी सुशील नायक के नेतृत्व में तमनार पुलिस को मिली सफलता..! अब झिंगोल तमनार के पास व्यापारी से लूटपाट करने वाले 03 आरोपी गिरफ्तार..!


रायगढ़ 18 अक्टूबर। महंगे मोबाइल, बाइक और होटल ढाबा में पार्टी बनाने के शौक को पूरा करने के लिये तमनार क्षेत्र के 18-18 साल के तीन लड़कों के लूटपाट करने का रास्ता चुने जो अब तमनार पुलिस की हिरासत में हैं । 
         

जिले में लूट व उठाईगिरी के मामलों में अंकुश लगाने के लिये पुलिस अधीक्षक रायगढ़ संतोष कुमार सिंह द्वारा सम्पत्ति संबंधी अपराधों के आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देश सभी पर्यवेक्षण अधिकारी एवं प्रभारियों को दिया गया है जिस पर सभी गंभीरतापूर्वक कार्य कर रहे है जिससे लगातार लूट, डकैती, चोरी के मामलों को खुलासा हो रहा है । इसी क्रम में एसडीओपी धरमजयगढ़ के नेतृत्व में तमनार पुलिस द्वारा झिंगोल के पास व्यारपारी से लूटपाट के मामले का खुलासा किया गया है । तमनार पुलिस को पिछले एक माह से आरोपियों की तलाश थी ।        

जानकारी के अनुसार दिनांक 15.09.2020 को थाना तमनार में रिपोर्टकर्ता जनक राम बानी पिता स्वर्गीय रघुमणी बानी उम्र 52 वर्ष निवासी केंवटापारा बस स्टैण्ड रायगढ थाना कोतवाली द्वारा झिंगोल स्कुल के पास मेन रोड में 03 बाइक सवार युवको द्वारा नकदी 90000 एवं एक मोबाइल लूटपाट की रिपोर्ट दर्ज कराया था । रिपोर्टकर्ता बताया कि अपने पिकअप वाहन में आलू , प्याज राशन सामान रायगढ से खरीद कर तमनार क्षेत्र में प्रतिदिन बिक्री करने आसपास के दुकानो में आता जाता है । दिनांक 14/09/2020 को जनकराम पिकअप वाहन क्रमांक CG 13 A 8403  में राशन सामान लोडकर रायगढ से अपने हेल्फर स्टाफ विनोद कुमार यादव के साथ सुबह 11.00 बजे तमनार के लिए निकला था । तमनार के  झिंकाबहाल , डोंगामौहा,  हुंकराडीपा में राशन सामान दुकानो में बिक्री कर दोनों रात को वापस रायगढ़ आ रहे थे कि करीब 12:15 बजे ग्राम झिंगोल स्कुल के पास पीछे से एक मोटर सायकल में 03 व्यक्ति आये और पिकअप के सामने मोटर सायकल को खड़ा कर दिये । उनमें से एक व्यक्ति डंडा लेकर आया और जनकराम को डरा धमकाने लगा फिर आरोपियों ने हेल्फर का मोबाइल और बैग में रखे 90,000 रूपये बिक्री रकम को लूटकर तमनार की ओर भाग गये , रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध धारा 392, 34 IPC का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया । मुखबीर से सुचना मिली की तमनार थाना क्षेत्र के आमाघाट गांव के युवक कुछ दिनों से लगातार देर रात तक पार्टी करते हैं और महंगे शौक रखते हैं । जिनकी गतिविधियां संदिग्ध प्रतीत हो रही है तत्पश्चात तीनों युवकों को तमनार पुलिस हिरासत में लेकर कडाई से पूछताछ किया गया जिसमें तीनों आरोपियों ने लुटपाट की घटना को अंजाम देना स्वीकार किये । 


          तीनों आरोपी 1- ग्लेडविन तिर्की, अंगद तिग्गा,  आशीष तिर्की तीनों उम्र 18-18 वर्ष साकिनान आमाघाट तमनार ने बताया कि लूटपाट वाले दिन तीनों हुंकराडीपा चौंक के अभय ढाबा खाना खाने आए थे । वहां जनक राम बानी (प्रार्थी) भी खाना खा रहा था जिसके बैग में अधिक पैसा देखकर तीनों की नियत बदल गई और तीनों उसे लुटने की योजना बनाकर मोटरसाइकिल सी डी डिलक्स क्रमांक सी जी 13 एजे 4667 से उनके पिकअप का पिछा किये और झिंगोल स्कूल के पास सुनसान देखकर लुट के घटना को अंजाम दिए । आरोपियों से लूट में प्रयुक्त बाइक, खर्च के बाद बचे 10,000 रूपये नगद व लुट की मोबाइल तथा लूट की रकम से खरीदी गई मोबाईल जप्त कर आरोपियों को रिमांड पर भेजा गया है । 
       

पूरी कार्रवाई धरमजयगढ़ एसडीओपी सुशील नायक के नेतृत्व में की गई है जिसमें थाना प्रभारी तमनार निरीक्षक किरण गुप्ता,  एएसआई दुर्गा चरण साहू, प्रधान आरक्षक उमाशंकर धृतांत, आरक्षक अरविंद पटनायक व सैनिक दुर्गा प्रासाद लकडा की  सराहनीय भूमिका रही।