उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने रायगढ़ पुलिस की “एक रक्षासूत्र मॉस्क का” अभियान को सराहा और जनता को इसे अपनाने हेतू किया अपील ! चहुँओर मुहिम ने बिखेरा सतरंगी रंग.. देखें वीडियो..!

रायगढ़ 31 जुलाई। रायगढ़ पुलिस द्वारा दिनांक 03.08.2020 रक्षाबंधन के दिन कोविड संबंधित जागरूकता अभियान के तहत “एक रक्षासूत्र मॉस्क का” अभियान में न्यूनतम 01 लाख मास्क लोगों में वितरण करने का लक्ष्य रखा गया था । पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा आज वेबीनार के माध्यम से सभी राजपत्रित एवं थाना/चौकी प्रभारियों को आज से ही इस वृहद मुहिम पर कार्य करने आवश्यक दिशा निर्देश दिये । एडिशनल एसपी रायगढ़ श्री अभिषेक वर्मा सहित सभी अधिकारीगण को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई है ।

इसी क्रम में आज पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल से मिलने नन्देली पहुंचे और ‘एक रक्षा सूत्र मास्क’ का अभियान के विषय में उन्हें जानकारी दी। मुहिम के उद्देश्य को सुनकर उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल बहुत प्रसन्न हुए और उन्होंने इस मुहिम की भरपूर सराहना हुए कहा :-

उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने इस मुहिम को अपनाकर सफल बनाने में अपना योगदान देने के लिए अपने ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट से एवं फेसबुक पेज से पोस्ट भी किया है।

“कोरोना से बचने के लिए स्वयं की सुरक्षा से ही परिवार की सुरक्षा है, रायगढ़ पुलिस की विशेष मुहिम “एक रक्षासूत्र मास्क का” को अपनाकर अपने परिवार, साथियों, सगे-सम्बन्धियों को जागरूक करें और अपने महत्वपूर्ण योगदान से इस मुहिम को सफल बनाएं।

रायगढ़जिले के सभी पुलिस थाने के कोतवालों ने, जनप्रतिनिधियों, प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के सदस्यों, संस्थान प्रमुख एवं विशिष्टजनों का इस मुहिम को भरपूर प्रतिसाद मिल रहा है। संस्थान संबंधित थाने को मास्क वितरण करने के लिये सहमत है, वहीं वे रक्षाबंधन पर अपने कर्मचारियों एवं क्षेत्र में हजारों की संख्या में मास्क का वितरण करने की सहमति दिये।

लोगों व सामाजिक संस्थाओं के उत्साह और बढ़-चढ़ कर सहभागिता को देखते हुए जनसहयोग से रायगढ़ पुलिस अब एक दिन में रिकार्ड 05 लाख से अधिक मॉस्क रक्षाबंधन के दिन बाँटने का लक्ष्य को प्राप्त कर सकती है, इसके सकरात्मक संकेत मिल रहे है । इस मुहिम में रायगढ़वासियों के उत्साह को देखते हुए बड़ी संख्या में प्राप्त फोटोग्राफस/विडियो का कलेक्शन संबंधित थाना/चौकी में होगा । इस अभियान को लेकर लगातार लोगों का सुझाव प्राप्त हो रहा है, उत्साहजनक चर्चाएं है । सोशल मीडिया के जरिए जब इस मुहिम की जानकारी वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज करने वाली संस्थाओं को हुई तो वे एसपी रायगढ़ संतोष सिंह से संपर्क किये।