अवैध इमारती लकड़ी की तस्करी करते..! पीक-अप वाहन समेत 13 नग इमारती लकड़ी जप्त..! छाल थाना की कार्यवाही..!


रायगढ़ / छाल थाना क्षेत्र में हाल ही में पदस्थ थानेदार विवेक पाटले ने छाल थाने की कमान सँभालते ही अवैध इमारती लकड़ी की तस्करी होते पकड़ा है।

इस संबंध में मिली जानकारी मुताबिक पिकअप वाहन में 13 नग चिरान लकड़ी को लाद कर ऊपर में सब्जी कैरट से ढंक दिया गया था। मुखबिर से सूचना मिलते ही थाना प्रभारी विवेक पाटले के कुशल नेतृत्व में छाल थाने के सामने सुबह 7 बजे बेरिकेट लगा कर पिकउप वाहन को रोक कर जांच की। जिसमे 13 नग इमारती चिरान लकड़ी सब्जी के कैरेट में ढंक के बाहर खपाने निकले थे।मगर थाना प्रभारी पाटले की सतर्कता से अवैध लकड़ी तस्कर को थाने के सामने ही दबोच लिया गया। पिकअप वाहन ड्राइवर से पूछताछ पर किसी भी प्रकार के कागजात नहीं मिलना पाया।

उक्त पिकअप वाहन का रजिस्ट्रेशन रघुवीर सिंह राजपूत के नाम से है। थाना प्रभारी विवेक पाटले ने वाहन को जप्त कर वन विभाग के सुपुर्द कर दिया है। आगे वन अधिनियम के तहत राजसात की कार्यवाही वन विभाग द्वारा किया जाएगा। बताया जा रहा है कि छाल वनपरिक्षेत्र में लगातार लकड़ी तस्करी जारी है और वन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को इससे कोई लेनादेना नही। विदित हो कि पूर्व में खरसिया वन परिक्षेत्र के तत्कालीन रेंजर रामेश्वर पटेल भी छाल की ओर से हो रही तस्करी को लेकर लगातार कार्रवाई कर रहे थे और लकड़ी तस्करों को पकड़ा भी था।