अबोध बालिका की किडनैपिंग की सूचना पर हरकत में आई पूंजीपथरा पुलिस… दो आरोपियों को महज 5 घंटे में दबोच कर भेज सलाखों के पीछे..पढ़े खबर..!


  • आरोपियों के मंसूबे नाकाम, बालिका सकुशल बरामद
  • दो आरोपियों को महज 5 घंटे में धर दबोची पूंजीपथरा पुलिस

रायगढ़। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह के निर्देशन में देखा जा रहा है कि जिले में घटित अज्ञात लूट, किडनैपिंग की वारदातों का जिला पुलिस शीघ्र पटाक्षेप करने में सफल हो रही है । आज 17 अक्टूबर को सीएसपी रायगढ़ अविनाश सिंह द्वारा पुलिस कन्ट्रोल रूम में थाना पूंजीपथरा के लूट व अपहरण के मामले का खुलासा किया गया है।

अपहरण मामले में मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 16.10.2020 के दोपहर थाना पूंजीपथरा में जशपुर जिले की महिला आकर बताई कि पूंजीपथरा आकर प्लांटों में मजदुरी काम की तलाश कर रही थी कि दोपहर करीब एक बजे मेन रोड किनारे फौजी ढाबा के आगे पूंजीपथरा चौक में इसकी नाबालिक बच्ची उम्र 05 वर्ष को एक मोटर सायकल में सवार दो अज्ञात व्यक्ति आये और उठाकर ले गये। थोड़ी देर बाद उस मोटर सायकल में पीछे बैठा व्यक्ति अकेला मोटर सायकल में आया और बच्ची के बदले पांच हजार रुपये देना नहीं तो बच्ची को मारकर फेंक देंगे कहकर धमकी दिया और मोटर सायकल से जंगल की ओर भागा है।

रिपोर्टकर्ता से बच्ची की किडनैपिंग की बात सुनकर थाना प्रभारी मनीष नागर और थाने में मौजूद स्टाफ उठ खड़े हुए। थाना प्रभारी मनीष नागर द्वारा उसी समय वरिष्ठ अधिकारियों को घटना से अवगत कराये। बच्ची की किडनैपिंग की जानकारी मिलने पर एसपी संतोष सिंह रायगढ़ द्वारा सीएसपी अविनाश सिंह को जिले के बाहर आने- जाने वाले मार्गों में नाकेबंदी कराकर बच्ची की सकुशल बरामदगी के निर्देश दिये। आरोपियों के भागने के मार्ग में पड़ने वाले सभी थाना प्रभारियों को नाकेबंदी का निर्देश देकर पूंजीपथरा टी.आई. को अलग-अलग दिशाओं में आरोपियों की पतासाजी के लिये टीम रवाना करने का निर्देश दिए। इस दौरान पूंजीपथरा टी.आई को दो व्यक्ति धरमजयगढ़ बस स्टैण्ड के पास बच्ची को लेकर खड़े होने की सूचना दिया गया।

जिस पर थाना धरमजयगढ़ एवं पूंजीपथरा स्टाफ द्वारा बस स्टैड की घेराबंदी किये और दोनों किडनैपर को धर दबोचे जिनके कब्जे में बालिका थी। बालिका की सकुशल बरामदगी कर थाना पूंजीपथरा लाया गया और आरोपी हुबलाल सोनवानी पिता लक्ष्मी प्रसाद सोनवानी उम्र 34 साल निवासी कुडकेल थाना बतौली जिला सरगुजा, विश्वनाथ तिग्गा पिता सियाराम तिगरा उम्र 29 साल निवासी बरडीह(मंगारी) थाना धौरपुर जिला सरगुजा की विधिवत गिरफ्तारी कर उनसे घटना में प्रयुक्त वाहन CG 15 DF 0276 को जप्त किया गया है । अपहृत की मां के रिपोर्ट पर आरोपियों के विरूद्ध थाना पूंजीपथरा में अप.क्र. 206/2020 धारा 363,364-क, 511,34 IPC पंजीबद्ध किया गया था।

जिसमें आरोपियों को आज रिमांड पर भेजा गया है। आरोपियों की पतासाजी, गिरफ्तारी पार्टी में निरीक्षक मनीष नागर, सउनि चंदन सिंह, सउनि सिमसोन मिंज, प्रधान आरक्षक लक्ष्मी कैवर्त (थाना धरमजयगढ़), आरक्षक भगवती प्रसाद रत्नाकर, संजय सिंह नेताम थाना पूंजीपथरा थे। जिनकी सराहनीय भूमिका रही है ।