थानेदार के घर से चोर ले भागे तीन लाख नगद व डेढ़ लाख के जेवर ,पुलिस महकमे में खलबली, एक संदेही हिरासत में…!


कोरबा, 2 नवंबर ।उरगा टीआई के बाल्को स्थित बंद मकान को रात में चोरों ने अपना निशाना बनाया। थानेदार के घर से 3 लाख नगद व डेढ़ लाख के सोने चांदी के जेवर चोरों ने पार कर दिया है।

उरगा थाना के प्रभारी लखनलाल पटेल( टीआई) बालको थाना क्षेत्र के सेक्टर-1 डी-9 में रहते हैं। पहले उनकी पदस्थापना बालको थाना में थी कुछ महीने पहले ही उनका स्थानांतरण हुआ है। बताया जा रहा कि शनिवार को पटेल सहपरिवार अपने गृहग्राम गए थे। इस दौरान उनके सूने मकान पर चोरों ने धावा बोल दिया । मकान के पीछे कुत्ता बंधा था, इसलिए चोर सामने के दरवाजे का ताला तोड़कर अंदर घुसे और अलमारी तोड़कर उसमें रखें 3 लाख 7 हजार नगद , डेढ़ लाख के सोने चांदी के जेवर समेट कर चंपत हो गए। सोमवार की सुबह चोरी की सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी दल बल सहित मौके पर पहुंचे । फारेंसिक एक्सपर्ट व खोजी डाग बाघा की भी मदद ली जा रही है। बालको टीआई राकेश मिश्रा ने बताया कि एक संदेही को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उससे चांदी के कुछ समान भी बरामद किये गए है।संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही पुलिस चोरी की इस घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों तक पहुंच जाएगी।
बताया जाता है कि उरगा टीआई पटेल के घर चोरी करने वाले शातिर अपराधी मध्यप्रदेश के हैं । फरार संदेहियों की धरपकड़ के लिए मध्यप्रदेश रवाना हो गई है। आरोपियों के पकड़े जाने के बाद स्पष्ट होगा कि इस चोरी के वारदात में गिरोह के कितने सदस्य शामिल थे। बहरहाल आम लोगों के साथ अब चोर पुलिस के अधिकारियों को भी नहीं बख्श रहे। पुलिस अधिकारी के घर हुई चोरी की वारदात से पुलिस महकमे में खलबली मच गई है।इस घटना से अंदाजा लगाया जा सकता है कि अपराधियों के हौसले कितने बुलंद है।