24×7 Breking: रायगढ़ कोविड हॉस्पिटल में गंदगी का अंबार, बाथरूम, वार्ड, बाहर हर जगह गन्दगी दिख रही है, देखें वीडियो:-


रायगढ़ 05 अक्टूबर 2020:- कोरोना नाम से ही सबके मन में दहशत का माहौल बन जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा साफ सफाई के लिए लगातार जनजागरूकता अभियान चलाया जा रहा है और उनके ही विभाग में सफाई का आलम आप देख कर हैरान हो जाएंगे। कोरोना संक्रमितों को कोविड हॉस्पिटल में रखा जा रहा है क्योंकि वहाँ उनका इलाज अच्छे से हो, साफ सफाई हो, लेकिन वास्तविकता कुछ और ही बयाँ कर रही है।

मामला रायगढ़ मेडिकल कॉलेज स्थित कोविड-19 हॉस्पिटल का है, जहाँ का आलम यह है कि हर जगह गन्दगी फैली हुई है। बाथरूमों में कितनी गन्दगी भरी पड़ी है वार्डों में भी वही स्थिति है। खाने के सामानों की भी स्थिति आप देख सकते हैं। कचरे का ढेर पड़ा हुआ है जिसको देख कर ऐसा लगता है कि कई दिनों से उसको उठाया नहीं गया है। आप नीचे दिए वीडियो में देख सकते हैं।

अब आप खुद ही अंदाजा लगा लीजिए कि कोई संक्रमित व्यक्ति वहाँ जाकर स्वस्थ होगा या और बीमारियों को अपने अंदर लेगा ?

प्रशासन चाहे लाख दावे करे, पर वास्तविकता कुछ और ही बयाँ करती है। क्या वजह है कि कोविड हॉस्पिटल में इस तरह से गंदगी पसरा हुआ है ? क्या सफाई की उचित व्यवस्था नहीं है ? अगर है तो ये कहाँ से आया? जो भी मरीज वहाँ से वापस आएगा वो वहाँ की स्थिति का बखान करेगा। जिससे कोई भी कोविड सेंटर जाने से कतराएंगे।

प्रशासन से विनती है कि इस बात को गम्भीरता से लेकर कड़ी कार्यवाही शुरू करें। ताकि मरीजों में मन में पहले से ही कोरोना का डर बैठा हुआ उसमें ये गन्दगी के कारण और डर व्याप्त न हो।