24×7 बड़ी खबर: सरगुजा पुलिस की बड़ी कार्यवाही, छत्तीसगढ़ की 25 लड़कियों को चेन्नई लेकर जा रहे लोगों को पकड़ा


सरगुजा 14 अक्टूबर 2020:- छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में पुलिस ने तमिलनाडु पासिंग की एक बस को पकड़ा है, जिसमें राज्य के अलग-अलग इलाकों की 25 लड़कियां चेन्नई जा रही थीं। लड़कियों के पास कोई वैध दस्तावेज नहीं मिले हैं. जिसके कारण पुलिस इसे ह्यूमन ट्रैफिकिंग के एंगल से जोड़कर देख रही है। पुलिस को अंदेशा है कि चेन्नई ले जाई जा रही लड़कियों में से कुछ नाबालिग भी हैं।

बता दें कि लड़कियों का कहना है कि वे लोग चेन्नई में एक सिलाई कंपनी में काम करने जा रहे हैं। हालांकि पुलिस को इन लड़कियों के पास ना तो कंपनी की तरफ से भेजा गया कोई कॉल लेटर मिला है और ना ही कोई वैध दस्तावेज। लड़कियों की उम्र को लेकर भी पुलिस को संदेह है, जिसके चलते पुलिस ने सखी सेंटर की टीम को बुलाकर लड़कियों से पूछताछ शुरू कर दी है।

पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही बस और लड़कियों को भेजा जाएगा। इधर लड़कियों की मानें तो वे अपने परिजनों से सहमति के बाद ही काम पर जा रही हैं।

आपको बता दें कि आए दिन छत्तीसगढ़ से लड़कियों को ले जाकर उनके साथ अपराध के मामले सामने आते रहते हैं। वहीं इन दिनों राज्य में बलात्कार के मामले भी बढ़े हैं। यही कारण है कि पुलिस इस मामले में कोई लापरवाही नहीं बरतना चाहती है।