24×7 बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में प्रवेश करने के पहले आपको चेकप्वाइंट पर कोरोना जाँच करवाना पड़ेगा, अगर निगेटिव हुआ तभी प्रवेश कर पाएंगे, जल्द लागू होने की उम्मीद


रायपुर,19 नवंबर 2020:- छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ठंड की वजह से कोरोना की अपेक्षाकृत ज़्यादा घातक दूसरी लहर की आशंकाओं को देखते हुए राजधानी पहुँचने वाले हर प्रवेश मार्ग पर कोरोना टेस्ट का चेक प्वाइंट बनाए जाने का विचार किया जा रहा है। राजधानी की सीएमएचओ मीरा बघेल ने इस आशय का प्रस्ताव कलेक्टर भारती दासन को भेजा है।

इस प्रस्ताव में यह उल्लेखित है कि, राजधानी में प्रवेश करने वालों को प्रवेश के पहले इन रास्तों पर कोविड टेस्ट चेक प्वाइंट बनाने से पहचान और फिर आवश्यकता पड़ने पर उपचार की व्यवस्था में सुविधा होगी, और संक्रमण के संभावित फैलाव से भी बचा जा सकेगा।

विदित हो कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और NCR कोरोना की दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। देश की राजधानी दिल्ली में बचाव के सारे इंतज़ाम युद्ध स्तर पर झोंक दिए गए हैं, जिसके तहत यह व्यवस्था प्रभावी की गई है कि राजधानी क्षेत्र और NCR में प्रवेश के पहले सभी का कोविड टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है।

कलेक्टर भारती दासन ने NPG से कहा –
“प्रस्ताव प्राप्त हुआ है। राजधानी के सभी एंट्री प्वाइंट पर कोविड टेस्ट की व्यवस्था किए जाने का प्रस्ताव है। हम विचार कर रहे हैं”।
सूत्रों के अनुसार यह व्यवस्था जल्द लागू हो सकती है। जबकि व्यवस्था लागू करने संबंधी आदेश जारी होगा तब ही यह भी स्पष्ट होगा कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तर्ज़ पर प्रवेश के पहले यह टेस्ट अनिवार्य होंगे या स्वैच्छिक।