24×7 बड़ी खबर: CM हाउस के सामने युवक ने की आत्मदाह की कोशिश, 50 फीसदी झुलसा, हालत गंभीर

रोजगार की तलाश में पहुंचा था मुख्यमंत्री निवास।

रायपुर 29 जून 2020:- राजधानी स्थित मुख्यमंत्री निवास के सामने धमतरी निवासी एक युवक ने आत्मदाह की कोशिश की है। युवक अपने ऊपर पेट्रोल डालकर खुद को आग के हवाले कर दिया।जिससे वो करीब 50 फीसदी झुलस गया है। गंभीर हालत में उसे मेकाहारा अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां से कालड़ा बर्न सेंटर रेफर कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार घटना दोपहर 2:15 बजे की है। युवक का नाम हरदेव सिन्हा (27 वर्ष) है, जो कि धमतरी के अर्जुनी थाना इलाके के तेलिन सत्ती गांव का रहने वाला है। हरदेव सिन्हा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वो 12वीं पास है। उसके पास रोजगार नहीं है। जिस कारण आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। रोजगार के सिलसिले में मुख्यमंत्री निवास आया था। मुलाकात नहीं होने पर उसने आत्मघाती कदम उठा लिया।

इसी दौरान सीएम हाउस के पास स्थित पेट्रोल पंप से हरदेव पानी की बॉटल में 30 रुपए का पेट्रोल खरीदा था। निवास के पश्चिमी गेट बैरिकेट के पास आत्मदाह का प्रयास किया। युवक 50 प्रतिशत झुलस गया है। मेकाहारा में प्राथमिक उपचार के बाद कालड़ा बर्न सेंटर रिफर किया गया है।

एएसपी पंकज चंद्रा का कहना है, कि युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। वो 50 फीसदी झुलस गया है। शुरुआती जांच में पता चला है कि युवक खुद को लेखक बता रहा है। उसने एक शार्ट फ़िल्म के लिए स्क्रिप्ट लिखा है। इसी सिलसिले में सीएम हाउस पहुंचा हुआ था। फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है।