100 मिनट में पहुँचे निगम के अतिक्रमण दल, कब्जाधारियों ने तहसीलदार न्यायालय के आदेश की भी की है अवहेलना

रायगढ़ 15 सितंबर 2020:- रायगढ़ जिला कलेक्टर के निर्देशन में नगर पालिक निगम के आयुक्त ने शहर में चल रहे अतिक्रमण को लेकर नोडल अधिकारी नियुक्त किया। जिनके द्वारा ताबड़तोड़ कार्यवाही की जा रही है। वहीं रैपिड एक्शन 100 मिनट का नंबर जारी किया गया है जिसमें 100 मिनट के अंदर कार्यवाही की जा रही है।

ज्ञात हो कि 100 मिनट कॉल व्हाट्सएप नंबर पर सफाई एवं अतिक्रमण की शिकायतों के त्वरित एवं 100 मिनट के अंदर निराकरण के लिए जिला कलेक्टर भीम सिंह के आदेशानुसार आयुक्त आशुतोष पांडे ने नोडल अधिकारियों की टीम गठित की जो प्रतिदिन शहर में शिकायतों के आधार पर कार्यवाही कर रहे हैं। रैपिड एक्शन कॉल में आज अवैध कब्जा का शिकायत दर्ज हुआ, जो अतरमुड़ा पटवारी हल्का नंबर 58 में कोतरा रोड निवासी दीपिका अग्रवाल पति सुनील अग्रवाल की जमीन जिसका खसरा नंबर 99/10100/2,100/24और 99/17 या कुल जमीन 0.961और इस जमीन पर संदीप राठौर सुशांत नाहक एवं राहुल अरोड़ा की ओर से अवैध कब्जा किया गया है। इन लोगों द्वारा बाउंड्री वाल निर्माण पर कब्जे की कोशिश की जा रही थी।

गौरतलब हो कि इसकी शिकायत तहसीलदार न्यायालय में भी किया गया है। जिसे रोक लगाई गई है जब तक एक बार सीमांकन नहीं हो, इस पर निर्माण नहीं किया जा सकता। इस प्रकार तहसीलदार न्यायालय का स्थगन आदेश की अवहेलना किया गया एवं भू स्वामियों के मना करने पर पत्थर लेकर दौड़ाया गया, जिसकी शिकायत भी चक्रधर नगर थाना में की गई है। उसके बाद नगर निगम अमला ने शिकायत के आधार पर स्थल पर 100 मिनट में पहुंच कर कब्जा धारियों को निर्माण कार्य की परमिशन कॉपी मांग की साथ ही अवैध निर्माण का काम रुकवा कर समझाइश दी एवं प्रकरण पर गंभीरता से निष्पादन किया कार्यवाही दौरान भवन विभाग अधिकारी प्रतुल श्रीवास्तव अतिक्रमण अधिकारी विजेंद्र गुप्ता एवं सहायक अभियंता कमलेश सिंह एवं उप अभियंता ऋषि राठौर एवं सहायक सोनू चौधरी एवं गोलू ठाकुर विक्की थावाइत एवं अविनाश उपाध्याय शामिल रहे।