समर्पण अभियान’’ को सफल बनाने पुलिस अधीक्षक ने ली अधिकारियों की बैठक, थाना प्रभारियों को निर्देश पंचायतों से जानकारी जुटाकर वृद्धजनों का करें रजिस्ट्रेशन..!


  • थाना स्तर पर सीनियर सिटीजन की रिपोर्ट, शिकायतें शून्य करने का लक्ष्य
  • अभियान के तहत वृद्धाश्रम में पुनः ‌वृद्धजनों से पुलिस अधीक्षक करेंगे चर्चा

प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी के निर्देश पर छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा वरिष्ठ नागरिकों के लिए पांच जिलों रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, राजनांदगांव और रायगढ़ में “समर्पण’’ अभियान चलाया जा रहा है । पुलिस अधीक्षक रायगढ़ श्री संतोष कुमार सिंह इस अभियान को लेकर काफी गंभीर है, अभियान को सफल बनाने आज उनके द्वारा पुलिस कार्यालय में राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना, चौकी प्रभारियों की बैठक लिया गया और जिले के सभी थाना, चौकी प्रभारियों के लिये कार्यालय से महत्वपूर्ण दिशा निर्देश प्रसारित किया गया। अभियान के तहत 31 अक्टूबर तक सीनियर सिटीजनों को अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा । इसके लिये थाना चौकी प्रभारियों को अभियान का विभिन्न माध्योमों से प्रचार-प्रसार कर अधिक से अधिक सीनियर सिटीजन का रजिस्ट्रेशन कराने का टार्गेट दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक द्वारा उनसे अभियान के प्रचार प्रसार के माध्यमों के संबंध में चर्चा किया गया तथा बताया गया कि जिले में काफी संख्या में वृद्धजन गांवों में रहते हैं जिन्हें लाभ पहुंचाने के सभी प्रभारी अपने क्षेत्र के पंचायतों में जाकर वृद्धजनों की जानकारी जुटायें एवं उनका रजिस्ट्रेशन कराये । उन्होंने बताया कि ऐसे वृद्धजन जिन तक पुलिस पहुंच नहीं पा रही है, वे अपना रजिस्ट्रेशन वरिष्ठ नागरिक निर्धारित प्रपत्र संबंधित पुलिस अधीक्षक कार्यालय/थाना में आकर पंजीयन करा सकते हैं ।

इसके अलावा ईमेल आईडी seniorcitizencellphqraipur@gmail.com पर भी पंजीयन की सुविधा है । पुलिस मुख्यालय, नवा रायपुर के हेल्प लाईन नम्बर 9479191536 या सीनियर सीटिजन हेल्प टोल फ्री नम्बर 1800-180-1253 पर भी कॉल कर सकते हैं ।