रायगढ़ जिले के बरमकेला में टोटल हुआ लॉकडाऊन.. एक हफ्ते के लिए सब बन्द..! एक स्वच्छता दीदी में मिला कोरोना, जाने आदेश में क्या-क्या है ??

रायगढ़ 26 जुलाई 2020:- आज रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह रायगढ़ जिला अंतर्गत विकास खण्ड / तहसील बरमकेला में कोरोनावायरस के संक्रमण को फैलने से बचाव हेतु नगर पंचायत बरमकेला के वार्ड नंबर 15 को कंटेंटमेंट जोन एवं संपूर्ण नगर पंचायत क्षेत्र को बफर जोन घोषित कर आदेश जारी किया है। इसके साथ ही आगामी 30 जुलाई से 5 अगस्त तक बरमकेला नगर पंचायत क्षेत्र में लॉकडाउन रहेगा आवश्यक गतिविधियों को छोड़कर समस्त सार्वजनिक गतिविधियां इस अवधि के दौरान बंद रहेंगी।

बताया जा रहा है कि नगर पंचायत में कार्यरत स्वीपर (स्वच्छता दीदी) को कोरोना पॉजिटिव आने के बाद यह महिला नगर पंचायत बरमकेला के वार्डों में डोर टू डोर कचरा उठाने के पश्चात मणिकांचन केंद्र कचरा लेकर गई है तथा बनगर में स्थित दुकानों तथा बाजार हाट से सब्जी की खरीदारी भी की है। उक्त महिला के भ्रमण कार्य से अधिकांश लोगों में प्राइमरी संपर्क रहा है। संपूर्ण बरमकेला में महिला के भ्रमण किए जाने के कारण कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ने की प्रबल संभावना है जिसके कारण यह कदम उठाया गया है।

देखें आदेश की कॉपी :

नगर पंचायत बरमकेला में जब तक कंटेंटमेंट जोन एवं बफर जोन घोषित रहेगा तब तक अगले आदेश तक निम्नलिखित कार्य प्रतिबंधित एवं संचालित रहेगा पढ़ें आदेश की कॉपी :