रायगढ़ एनएसयूआई बैठी धरने में…डिग्री कॉलेज के प्राचार्य के कैबेन में दे रही धरना… डिग्री कॉलेज के विभिन्न संकायों में सीट वृद्धि व कक्षाओं में बैठने की व्यवस्था को लेकर बैठी है धरने में….. देखें वीडियो:-


रायगढ़ 09 अक्टूबर 2020:- आज रायगढ़ एनएसयूआई डिग्री कॉलेज में सीट वृद्धि व कक्षाओं में बैठने की व्यवस्था को लेकर डिग्री कॉलेज के प्राचार्य कक्ष में धरने में बैठी हैं एनएसयूआई का धरना पिछले एक घंटे से जारी हैं और डिग्री कॉलेज के एनएसयूआई अध्यक्ष अखलाक खान का कहना हैैं कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होती तब तक हम धरने में बैठे रहेंगे और प्राचार्य के कक्ष से टस से मस नहीं होंगे क्योंकि हमारी लड़ाई छात्र हित के लिए हैं और ये लड़ाई रायगढ़ जिले के हजारों छात्रों के भविष्य को निर्धारित करेगी।

डिग्री कॉलेज के एनएसयूआई प्रभारी एम.ए इंग्लिश के फाइनल ईयर के छात्र शाकिब अनवर का कहना हैं कि इस बार डिग्री कॉलेज में प्रथम वर्ष के एडमिशन के लिए चार हजार फॉर्म आए हैं व मात्र एक हजार ही एडमिशन हो पाए हैं ऐसे में जिले के बाकी 2800 छात्र कहां जायेंगे उनका भविष्य अंधकार में चला जायेगा व डिग्री कॉलेज में जितने छात्र प्रवेश के लिए फार्म भरते हैं उनमें से अधिक छात्र सामान्य व गरीब तबके के हैं जो प्राइवेट कॉलेजों के महंगे फीस देने में असमर्थ हैं इसलिए उनकी आखरी उम्मीद डिग्री कॉलेज हैं और डिग्री कॉलेज में उन्हें मौका नहीं मिलेगा तो वो कहां जायेंगे।

ज्ञात हो कि इस वर्ष 12 वी के छात्र छात्राओं ने अच्छे अंक प्राप्त किए है व जिले के 12वी के छात्र अधिक अंक से उत्तीर्ण हुए हैं जिसके कारण डिग्री कॉलेज में एडमिशन के लिए प्रतियोगिता अधिक हो गई व जिसके वजह से जिले के विद्यार्थियों को डिग्री कॉलेज में प्रवेश लेने के मुश्किल हो रही हैं जिसके मद्देनजर आज रायगढ़ एनएसयूआई डिग्री कॉलेज सभी संकायों में सीट वृद्धि हेतु व कक्षाओं में बैठने की व्यवस्था को लेकर डिग्री कॉलेज के प्राचार्य डां. अंजनी तिवारी के कैबन में धरने पर बैठी हैं एनएसयूआई के छात्र नेताओं कि मांग हैं कि बी.कॉम प्रथम वर्ष में 50 सीटें व बीएससी गणित में 30 सीटें व बीसीए में 30 सीट बढ़ाया जाए। रायगढ़ एनएसयूआई का धरना डिग्री कॉलेज के प्राचार्य कक्ष में जारी हैं जिसमे अखलाक खान, शाकिब अनवर, योगेश यादव, मिथिलेश बर्मन, मनी चंदेल, कौशल मैत्री, लोकेश देवांगन, नताशा भटपहरे, एकता साव, नीरज सिदार, सुजय राज, अंकित पटेल,मुरलीधर पटेल व अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

देखें वीडियो:-👇

आज के कार्यक्रम में डिग्री कॉलेज एनएसयूआई अध्यक्ष अखलाक खान व रायगढ़ विधानसभा महासचिव शाकिब अनवर व एनएसयूआई जिला संयोजक मिथिलेश बर्मन व डिग्री कॉलेज एनएसयूआई उपाध्यक्ष कौशल मैत्री व उपाध्यक्ष योगेश यादव विधानसभा महासचिव मनी चंदेल व सुजय रॉय उपस्थित थे।