युद्धवीर सिंह जूदेव जरूरतमंदों के लिए साबित हो रहें हैं तारणहार.. लोगों की मदद को सदैव तत्पर हिन्दूध्वज वाहक, जननेता युद्धवीर सिंह जूदेव..!


चंद्रपुर। एक किडनी समस्या मरीज के लिए हिन्दू ध्वजवाहक युवाओं के बीच बेहद लोकप्रिय जननेता युद्धवीर सिंह जूदेव अपनी विधायकी के दौरान चंद्रपुर में 300 से ज्यादा और जन्मभूमि जशपुर के 200 से ज्यादा आपातकाल वाले मरीजों की सीधी तौर पर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को पत्र लिख कर केंद्र के आयुष्मान योजना के तहत 9 करोड़ से ज्यादा का फंड अस्पताल के खाते में डलवाया जिसके कारण सैकड़ो मरीजों को जीवनदान मिला है।

कहतें है जहाँ मनोभाव होता है वहां दुःख दूर करने के रास्ते निकल ही जाते है। जननेता युद्धवीर सिंह जूदेव ने राजनीति से ऊपर उठकर हमेशा अपना कर्तव्य निभाया है। उनके माध्यम से लोगों का कुछ भी मदद हो सके उन्होंने उसे जरूर पूरा किया है। रायपुर के एक निजी हॉस्पिटल में रुपये न होने के कारण शव को अस्पताल प्रबंधन द्वारा रख लेने के विषय में भी उन्होंने प्रत्यक्ष सामने आकर स्वयं बिल अदा किया और मृतक के परिवार वालों की मदद कर उनको अपनी तरफ से दिलासा दिया।

इंसानियत को तवज्जु देने वाले युद्धवीर सिंह जूदेव के ऐसे सैकड़ों किस्से आपको सुनने को मिलते ही रहते हैं क्योंकि वास्तव में वे राजनीति करने वाले नेता नहीं हैं अपितु सर्वप्रथम इंसानियत को महत्व देने वाले एक भावनाप्रधान जननेता हैं जो लोगों की तकलीफों को अपनी तकलीफ समझकर उसे दूर करने का प्रयास करते हैं। तकलीफ में जो इंसान होता है उसकी तकलीफ को दूर करने का प्रयास करना है इंसानियत है, इस बात को सैकड़ों बार युद्धवीर सिंह जूदेव ने साबित किया है।

उन्होंने हमेशा लोगों की मदद की है और आज दूसरों की मदद करने की कड़ी में एक और किस्सा जुड़ गया है। युद्धवीर सिंह जूदेव एक बार फिर से एक जरूरतमंद कि मदद करने को आगे आये हैं।

चंद्रपुर निवासी उमेश सोनी जिनको किडनी की समस्या है। उनकी आर्थिक स्थिति सही न होने के कारण वे अपना इलाज कराने में समर्थ नहीं हैं। उनका परिवार बहुत तकलीफ में है जैसे ही श्री जूदेव को इस बात की जानकारी प्राप्त हुई तो उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से सूचना दिया कि वे इस विकट परिस्थिति के समय उमेश सोनी व उसके परिवार के साथ खड़े है। उन्होंने तत्काल 30,000 रुपये का चेक उस परिवार को दिया तथा आने वाले समस्या के निदान के लिए वे तत्पर हैं ऐसा उनके परिवार को कहा। अपने एक चर्चित बहुजन हिन्दू परिषद (जूदेव) ग्रुप के माध्यम से सभी भाइयों से पीड़ित की मदद करने की गुहार भी की। पूरा प्रदेश जानता है युद्धवीर सिंह जूदेव कितने दरियादिल व्यक्तित्व के हैं। आम जनता उन्हें अपना रहनुमा मानता है और मानना भी चाहिए क्योंकि युद्धवीर सिंह जूदेव हर मदद मांगने वाले की आवश्यकतानुसार मदद करते ही हैं।

जूदेव समर्थक दीनू यादव

इस विषय पर जब हमारी बात युद्धवीर सिंह जूदेव एवं उनके परिवार के कट्टर समर्थक दीनू यादव से बात की तो उन्होंने बताया की –

“श्रद्धेय श्री जूदेव परिवार समेत युद्धवीर सिंह जूदेव जी हमेशा जरूरतमंदों के लिए 24 घंटे खड़े रहते हैं और उनका प्रयास रहता है कि उनके माध्यम से लोगों की मदद हो सके। युद्धवीर सिंह जूदेव जी व उनका परिवार मेरे श्रद्धेय हैं और मेरे साथ साथ हजारों लोगों पर अपना प्यार व आशीर्वाद उन्होंने बनाए रखा है। जरूरतमंद लोगों की मदद करना इनकी प्रवृत्ति में है। उनकी इसी इंसानियत के भावना प्रधान व्यवहार के कारण श्री जूदेव हजारों लोगों के दिलों में बसते हैं”

देखें यह श्री जूदेव ने अपने फेसबुक वॉल पर क्या लिखा है :