भूज बंधान तालाब में महापौर, जनप्रतिनिधि एवं नगर निगम की टीम ने किया श्रमदान


गांधी जयंती पर महापौर ने किया मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन

रायगढ़ 03 अक्टूबर 2020:- रायगढ़ 2 अक्टूबर गांधी जयंती के अवसर पर भुज बंधान तालाब बैकुंठपुर में नगर निगम महापौर, सभापति, नेता प्रतिपक्ष एवं एम आई सी सदस्य, पार्षदगण, नगर निगम आयुक्त एवं टीम तथा स्थानीय प्रबुद्धजनों की उपस्थिति में प्रातः 8 बजे श्रमदान कर स्वच्छता से स्वास्थ्य का संदेश दिया गया। साथ ही महापौर द्वारा मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया गया।

2 अक्टूबर गांधी जयंती के अवसर पर प्रातः 8 बजे माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के संदेश का वाचन महापौर जानकी काटजू के द्वारा किया गया जिसमें सभापति जयंत ठेठवार, एम आई सी सदस्य पार्षदगण, नगर निगम आयुक्त आशुतोष पांडेय एवं नागरिकगण की गरिमामय उपस्थिति रही।
सर्वप्रथम उदघोषक एवं निगम के पीआरओ दीपक आचार्य ने समस्त अतिथि एवं उपस्थित नागरिकगण का अभिनंदन किया। महात्मा गांधी के जयंती पर उनके विचारों को रखते हुए उनके प्रिय भजन वैष्णव जन ते को सुनाया गया। महापौर जानकी काट्जू के द्वारा मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन कर बापू के सपनों का भारत पर प्रकाश डाला गया।

उसके बाद सभापति जयंत ठेठवार द्वारा आभार प्रकट करते हुए कहा गया कि वास्तव में महात्मा गांधी के विचारों को ग्रहण कर धरातल में लाने वाला राज्य छतिसगढ़ ही है और इसे लाने वाले हमारे यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी है।
ततपश्चात भुजबन्धान तालाब में उक्त कार्यक्रम को सफल बनाते हुए नगर निगम आयुक्त आशुतोष पांडेय एवं निगम की टीम ने समस्त जनप्रतिनिधियों एवं क्षेत्रवासियों के साथ श्रम दान कर स्वच्छता से स्वास्थ्य की दिशा का संदेश देते हुए देर शाम तक सफाई किया। जहाँ क्षेत्र के पार्षद अनुपमा शाखा यादव, पार्षद अशोक यादव ने अपनी एवं वार्डवासियों के साथ सहभागिता निभाई।

महापौर जानकी काट्जू ने बताया कि तालाब हमारी सांस्कृतिक धरोहर है आज गांधी जयंती पर उनके सपनों को साकार करते हुए भुजबंधान तालाब में श्रमदान किया गया और आगे भी किया जाएगा।
सभापति जयंत ठेठवार ने बताया कि आज महात्मा गांधी के जयंती पर भुजबंधान तालाब पर सफाई किया जा रहा है जो वास्तव में उनके विचारों के अनुरूप है मेरे विचार से शहर के और तालाबों के लिये भी यह पहल आवश्यक है।

निगम आयुक्त आशुतोष पांडेय ने बताया कि आज बापू के जयंती से अच्छा सुअवसर नहीं मिल सकता सफाई को आगाज देने के लिये। हमने आज जनप्रतिनिधियों, वार्ड पार्षद सभी के सहयोग से श्रमदान कर तालाब की सफाई की गई। मैं स्थानीय निवासियों से अपील करता हूँ कि, तालाब में पन्नी एवं कचरा ना डाले। यह हमारी धरोहर है जिसे हमको ही बचाना है। कलेक्टर सर के निर्देशन में लगातार सफाई व्यवस्था पर जोर दिया जा रहा है, और लगातार शहर में इसका अच्छा प्रतिसाद भी मिल रहा है।