ब्रेकिंग: पुलिस विभाग में दर्जनों ऑफिसरों के हो रहे प्रमोशन…पी एच क्यू में हो रहे है प्रमोशन… एडीजी,आईजी और डीआईजी के पद पर हो रहे प्रमोशन… पढ़े कौन कौन नाम है…


रायपुर:- छत्तीसगढ़ के पीएचक्यू यानी कि पुलिस मुख्यालय ने कई अफसरों के प्रमोशन पर विचार कर रही है। गृह विभाग ने दुर्ग के आईजी विवेकानंद सिन्हा के साथ-साथ करीब दर्जनभर आईपीएस अफसरों के प्रमोशन के लिए कागजी कार्यवाही शुरू कर दी है। प्रोमोशन में एक एडीजी, पांच आईजी और पांच डीआईजी के पद पर प्रमोशन होने हैं।
आईपीएस विवेकानंद सिन्हा के बाद 2003 बैच के आरपी साय,पी. सुंदरराज, ओपी पाल, रतनलाल डांगी और एससी द्विवेदी हैं। जो सभी आईजी बनेंगे। इस बीच आईजी की कमी को मद्देनजर सुंदरराज और डांगी बस्तर व सरगुजा संभाल रहे हैं।

इस प्रमोशन के बाद रामगोपाल गर्ग, जितेंद्र मीणा, दीपक झा, अभिषेक शांडिल्य, डीके गर्ग और बालाजी राव सोमावार को सूची जारी हो सकती है। जिसमें डीआईजी बनेंगे, इनमें गर्ग और शांडिल्य डेपुटेशन पर सीबीआई में हैं।

बात यह है कि पुलिस मुख्यालय में दर्जनभर आईपीएस अफसरों की प्रमोशन की तैयारी चल रही है। गृह मंत्रालय में जल्द ही इस पर फैसला लिया जा सकता है।