छत्तीसगढ़ के निगम-मंडलो में भूपेश सरकार कभी भी कर सकती है नियुक्ति.. 100 से अधिक नामों पर हो रही चर्चा


  • बड़े नेताओं के सिफारिश को तरजीह…सरकार सप्ताह के अंत कर सकती है घोषणा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में निगम-मंडल में नियुक्ति के इंतजार में बैठे कांग्रेस नेताओं के लिए खुशखबरी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस सप्ताह के अंत तक या सोमवार के बाद कभी भी नियुक्ति की घोषणा कर सकते हैं। कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री ने दिल्ली प्रवास पर रवाना होने के दौरान संकेत दिया था कि जल्द ही निगम-मंडल में नियुक्ति होगी। पत्रकारों से चर्चा में मुख्यमंत्री ने कहा था कि कोरोना संकट के कारण बहुत से काम रुके हुए हैं। इसमें निगम-मंडल में नियुक्तियां भी शामिल हैं।

अपने दिल्ली प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रदेश प्रभारी व केन्द्रीय नेतृत्व से चर्चा के बाद बचे हुए निगम-मंडल की सूची को लगभग अंतिम रूप दे दिया है। सरकार दूसरी पारी में करीब 32 पदों पर नियुक्ति की तैयारी में हैं। अगस्त के पहले सप्ताह में आला नेताओं से रायशुमारी की गई थी। उस समय यह संकेत मिला था कि 15 अगस्त के बाद दूसरी सूची आ जाएगी। लेकिन अचानक कोरोना के मामले तेजी से आने शुरू हो गए। इसके बाद निगम-मंडल की नियुक्ति को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था।

दूसरी सूची में 100 से ज्यादा नाम

छत्तीसगढ़ में नई सरकार गठन के डेढ़ साल पूरे हो चुके हैं। निगम, मंडलों और आयोगों में पहली सूची में वंचित रहे नेताओं को अभी भी आस है। दूसरी सूची में भी 100 से ज्यादा नाम बताए जा रहे हैं। संभवत: इस पर अंतिम नाम तय कर लिया गया है जिसका ऐलान सप्ताह के अंत में या सोमवार तक होने की संभावना है। सीएम के नजदीकी सूत्रों से आ रही खबरों के अनुसार इस बार की नियुक्ति में राजधानी को प्रतिनिधित्व नहीं मिलने की संभावना है जबकि सरगुजा, बिलासपुर, जगदलपुर के नेताओं-कार्यकर्ताओं को तरजीह दिया जाएगा।