घर पर रहकर ही जीतेंगे कोरोना से जंग कलेक्टर कौशल….कलेक्टर की जन सामान्य से लाॅक डाउन को सफल बनाने प्रशासन को सहयोग की अपील…..23 से नगरीय क्षेत्रों सहित 33 ग्राम पंचायत क्षेत्रों में लागू होंगे कई प्रतिबंध



कोरबा 22 सिंतबर 2020:- कलेक्टर किरण कौशल ने आम जनता से कोरोना वायरस से बचाव के लिये घर पर रहकर हर संभव सावधानी बरतने की अपील की है। उन्होंने 23 सितंबर सुबह पांच बजे से जिले के पांचों नगरीय निकाय क्षेत्रों और चिन्हांकित 33 ग्राम पंचायत क्षेत्रों में कोरोना से बचाव के लिए लागू होने वाले प्रतिबंधों को मानने और जिला प्रशासन के प्रयास को सफल बनाने की अपील लोगों से की है। कौशल ने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये सबसे बेहतर उपाय घर पर रहकर ही इसके प्रभाव में आने से स्वयं को बचाना ही है। उन्होंने लोगों को अनावश्यक यहाँ-वहाँ जाने से बचने तथा सार्वजनिक रूप से इकट्ठा होकर भीड़ जैसी स्थिति नहीं बनाने की सलाह दी है।

कलेक्टर ने कहा है कि हम सभी आपसी सहयोग से घर पर रहकर ही कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ेंगे और कोरोना से जंग जीतेंगे। कौशल ने कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर सोशल मीडिया सहित अन्य संचार माध्यमों में प्रसारित होने वाली कथित भ्रामक सूचनाओं से भी सावधान रहने की अपील आमजनों से की है। उन्होंने इस तरह की किसी भी सूचना को बिना आधिकारिक पुष्टि के सोशल मीडिया में वायरल नहीं करने की भी सलाह लोगों को दी है। कलेक्टर ने सभी व्यक्तियों से यह अपील भी की है कि अधिक संख्या में लोगों का एक स्थान पर जमाव रोका जाये। अति आवश्यक होने पर ही सामाजिक कार्यक्रमों को सादगीपूर्ण तरीके से एवं कम लोगों की उपस्थिति में आयोजित किया जाये।

कलेक्टर ने आम नागरिकों से अपील करते हुये कहा कि यदि किसी ने कोरोना वायरस प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण किया है या किसी ऐसे व्यक्ति के सम्पर्क में आये हैं, जिन्होंने कोरोना वायरस प्रवाहित क्षेत्र की यात्रा की है, तो वे अपना स्वास्थ्य परीक्षण अवश्य करायें। जिससे उनके मन में किसी भी प्रकार की शंका न रहे तथा वायरस से संक्रमित पाये जाने पर तत्काल उपचार किया जा सके। कलेक्टर कौशल ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव हेतु संक्रमण के लक्षण की पहचान करते हुये कारगर कदम उठाने की अपील की है।

कलेक्टर कौशल ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए संक्रमित व्यक्ति के निकट में आने से बचें, अपने हाथ साबुन से बार-बार धोते रहें, आॅंख व नाक को छूने से बचें, सामान्य सर्दी, खांसी, बुखार आने पर तत्काल चिकित्सक की सलाह लें, खांसते-छींकते समय रूमाल का उपयोग किया जाये तथा हाथ मिलाने से बचें। कलेक्टर ने अति आवश्यक होने पर ही घर से निकलने, घर से निकलते समय मुंह तथा नाक को मास्क या अन्य किसी कपड़े से अच्छी तरह ढंकने और बाहर पर्याप्त सोशल डिस्टेंसिंग मेनटेन करने की भी अपील कोरबा वासियों से की है।