घरघोड़ा क्षेत्र में ह्रदय विदारक घटना, बच्चे साड़ी में झूला झूल रहे थे, साड़ी गले में फंसकर ले ली बच्चे की जान…


घरघोड़ा 03 अक्टूबर 2020:- रायगढ़ क्षेत्र के घरघोड़ा से इलाके के तुमिडीह गांव में एक दुखद घटना हो गई। कुछ बच्चे साड़ी का झूला बनाकर खेल रहे थे और साड़ी के झूले में 6 साल का बच्चा अमित राय भी झूल रहा था तभी अचानक साड़ी बच्चे के गले में फंस गई और अटक गई। बच्चे को आनन-फानन में डॉक्टर के पास ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक बच्चे साड़ी का झूला बनाकर खेल रहे थे उसी दरम्यान अमित राय भी झूले के पास खेल रहा था. अचानक साड़ी उसके गले में फंस जाने के बाद वहां मौजूद लोगों ने बच्चे के घरवालों को घटना की जानकारी दी, जिसके बाद तुरंत उसे इलाज के लिए घरघोड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया.

डॉक्टरों ने बच्चे की जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. जिससे परिवार में दुख का माहौल है।

जानकारी के मुताबिक बच्चे के माता-पिता मूलत: बिहार के रहने वाले हैं, जो रायगढ़ के पूंजीपथरा स्थित प्लांट में रोजी मजदूरी का काम करते हैं. बच्चे का परिवार किराए का मकान लेकर तुमहिडीह गांव में रहता है. बताया जा रहा है कि बच्चा अमित राय साड़ी के बनाए झूले में झूल रहा था और अनियंत्रित होकर गिर गया जिससे साड़ी उसके गले में फंस गई।

घटना में अस्पताल ले जाने के बाद बच्चे की मौत हो गई. बच्चे के परिजनों ने उसका शव बिहार अपने गृहग्राम ले आया है। पुलिस बच्चे की मौत के वास्तविक कारणों की जांच कर रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही मौत का कारण पता चल पाएगा।