गुरु घासीदास यूनिवर्सिटी ने एटीकेटी आये छात्रों के लिए जारी किए दिशा निर्देश… पढ़े खबर…


बिलासपुरगुरु घासीदास केंद्रीय प्रशासन ने पिछले सत्र हुए परीक्षा में एटीकेटी आये हुए विद्यार्थियों के लिए परीक्षा को लेकर वेबसाइट पर विस्तृत दिशा-निर्देश जारी कर दिया है।प्रदेश भर में लाकडाउन होने के कारण विद्यार्थी असमंजस में थे कि आखिर परीक्षा कब होगी। आदेश के बाद अब राहत मिली है। मीडिया सेल प्रभारी प्रो.प्रतिभा जे मिश्रा ने बताया कि एटीकेटी परीक्षा को लेकर कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है।

अकादमिक शिक्षण विभाग के पाठ्यक्रम की परीक्षा एक से 10 दिसंबर के बीच होगी। बीटेक पाठ्यक्रम के विषम सेमेस्टर की परीक्षा सात से 12 दिसंबर तक होगी। बीटेक पाठ्यक्रम के सम सेमेस्टर की परीक्षा 17 से 23 दिसंबर के बीच होगी। डिप्लोमा इन फार्मेसी पार्ट-2 की शैक्षणिक सत्र 2019-20 के फार्मास्यूटिकल विषय की आनलाइन विशेष परीक्षा बुधवार की सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक हुई। पाठ्यक्रम के रोके गए परिणाम के छात्रों के लिए 23 से 27 दिसंबर तक होगी।

ऐसे होंगे 24 तक जमा दस्तावेज

केंद्रीय विश्वविद्यालय में स्नातकोत्तर में प्रवेश की प्रक्रिया भी चल रही है। बुधवार को दस्तावेज भेजने की अंतिम तिथि तय की गई थी। लेकिन, अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय, रविशंकर विवि, दुर्ग विवि सहित अन्य विश्वविद्यालय के स्नातक अंतिम वर्ष के परिणाम अभी तक जारी नहीं हुए हैं।

इस वजह से केंद्रीय विवि स्टैंडिंग कमेटी ने निर्णय लिया है कि 24 नवंबर तक छात्र-छात्राएं प्रवेश के लिए अपना दस्तावेज भेज सकेंगे। गौरतलब है कि छात्र परिषद की ओर से तिथि बढ़ाने की मांग लगातार की जा रही थी। यूजीसी ने प्रवेश की प्रक्रिया 30 नवंबर तक निपटाने का आदेश दिया है। ऐसे में अब राज्य के छात्र-छात्राओं को इसका लाभ मिलेगा। केंद्रीय विवि में प्रवेश ले सकेंगे।