कोरोना BLAST ब्रेकिंग: मंत्रालय में 5 कर्मचारियों को कोरोना…..पूरा मंत्रालय व इंद्रावती भवन तीन दिन के लिए पूरी तरह बंद… 36 लोगों की लिस्ट जारी कर GAD ने जारी किया निर्देश- “कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट के बाद ही सभी आयें दफ्तर”…अफसर-कर्मचारियों की लिस्ट देखिये

रायपुर 31 जुलाई 2020:- कर्मचारियों-अधिकारियों में कोरोना के संक्रमण के बाद राज्य सरकार ने 3 अगस्त तक मंत्रालय व इंद्रावती भवन को बंद करने का आदेश दिया है। इससे पहले राज्य सरकार ने लॉकडाउन के मद्देनजर 29 जुलाई से 6 अगस्त तक मंत्रालय व इंद्रावती भवन में कामकाज को बंद रखने का आदेश दिया था। दरअसल मंत्रालय के 5 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं, जिसके बाद संक्रमित कर्मचारियों के प्राइरी कांटेक्ट में आये 36 अधिकारी-कर्मचारी को कोरोना टेस्ट के बाद भी मंत्रालय  में आने को कहा है। इसके लिए राज्य सरकार ने बकायदा सभी कर्मचारी-अधिकारी की लिस्ट भी जारी की है।

सामान्य प्रशासन विभाग में एक चर्तुर्थ श्रेणी की महिला कर्मचारी कोरोना संक्रमित पायी गयी थी, जिसके बाद महिला के कांटेक्ट में आये 17 अधिकारी-कर्मचारी का कोरोना टेस्ट कराया गया था। उनमें से तीन कर्मचारी उप सचिव, जीएडी, सहायक ग्रेड-2, सहायक ग्रेड-3 कोरोना संक्रमित मिले थे। उसी तरह शिक्षा विभाग में पदस्थ एक भृत्य व प्रमुख सचिव कार्यालय में पदस्थ एक भृत्य की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजेटिव मिली है।

जीएडी में मिले 3 कोरोना संक्रमित के बाद 25 अधिकारियों-कर्मचारियों की विभाग ने लिस्ट जारी कर कोरोना टेस्ट कराने का निर्देश दिया है, बिना टेस्ट रिपोर्ट के इन्हें मंत्रालय नहीं आने को कहा गया है। उसी तरहजीएडी की तरफ से स्कूल शिक्षा विभाग के भी 11 कर्मचारियों व अधिकारियों को कोरोना टेस्ट कराकर रिपोर्ट पेश करने और उसके बाद ही दफ्तर आने का निर्देश दिया है।