कबाड़ के जुगाड़ से बनेगा पुल में रेलिंग बटालियन के पीछे बना है खतरनाक पुल-बनता है बेजुबानों के मौत का कारण


रायगढ़ 18 सितम्बर 2020:- रायगढ़ जिला कलेक्टर के मार्गदर्शन में नगर निगम आयुक्त ने वार्ड क्रमांक 46 के पुलिस बटालियन क्षेत्र में बने खतरनाक पुल का निरीक्षण किया। महासफाई अभियान के तहत विधायक, महापौर, सभापति एवं कलेक्टर ने पुल का जायजा लिया था। उसका निराकरण जल्द करने निर्देशित किया गया था। जिसे नगर निगम द्वारा विश्वकर्मा जयंती के उपलक्ष्य में कबाड़ के जुगाड़ से बनाने पहल की गई।

ज्ञात हो कि वार्ड क्रमांक 46 के पुलिस बटालियन क्षेत्र में एक खतरनाक पुल के जीर्णोद्धार की लंबे समय से मांग की जा रही थी। महासफाई अभियान के निरिक्षण दौरान रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक, महापौर जानकी काट्जू, सभापति जयंत ठेठवार, कलेक्टर भीम सिंह ने भी स्थल निरीक्षण किया था, और जल्द बनाने निर्देशित किया था। आज गुरुवार को नगर निगम आयुक्त आशुतोष पांडेय ने विश्वकर्मा जयंती के उपलक्ष्य में निगम अमला के साथ इंजीनियरों द्वारा पुल की नापजोख कर कबाड़ के जुगाड़ से पुल पर रेलिंग एवम सुरक्षात्मक उपाय करने पहल किया।

बताया जाता है कि इस पुल पर कई बेजुबान जानवरों के साथ दुर्घटना हो चुका है,साथ ही आवाजाही करने वालों के लिये भी खतरा बना रहता है। जल प्रभारी सूरज देवांगन ने बताया कि बोर से निकला हुआ वेस्ट मटेरियल पाइप को रेलिग बनाकर फिट किया जाएगा। जिससे पुल पर बना हुआ खतरा दूर ओ जाएगा।
वार्ड के पार्षद रमेश भगत ने कहा कि इस खतरनाक पुलिया के लिये लंबे समय से मांग की जा रही है। मैंने आयुक्त एवं महापौर जी के पास भी इस बात को रखा था। मुझे अत्यंत प्रसन्नता हुई कि आज विश्वकर्मा जयंती के दिन पुल में रेलिंग लगाने आयुक्त महोदय द्वारा पहल किया गया।