अहाता निर्माण में गफलत, मध्य क्षेत्र आदिवासी प्राधिकरण मद से आवंटित राशि को सरगुजा विकास प्राधिकरण दर्शाया…


खरसिया 15 अक्टूबर 2020:- सरकारी मदों का किस प्रकार से बंदरबांट हो रहा है इसका ताजा तरीन उदाहरण खरसिया जनपद के अंतर्गत ग्राम पंचायत नंदगांव में देखने को मिल जाएगा। जहाँ स्कूल के अहाता निर्माण के लिए मध्य क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के तरफ से 5 लाख रुपए आवंटित किया गया था। जिसमें अहाता निर्माण भी पूरा किया गया। परन्तु सूचना पटल पर जो मद दर्शाया गया है वो सरगुजा विकास प्राधिकरण के मद से होना दर्शाया गया है। जबकि यह क्षेत्र सरगुजा विकास प्राधिकरण में आता ही नहीं है।

छत्तीसगढ़ के मध्य भाग को विकास की गति देने के लिए एक अलग प्राधिकरण बनाया गया है जो मध्य क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के नाम से जाना जाता है। इसके अध्यक्ष धरमजयगढ़ विधायक लालजीत राठिया हैं। जिन्होंने मध्य क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के मद से अहाता निर्माण के लिए 5 लाख स्वीकृत किया था।

लेकिन नंदगाँव के सरपंच इंद्रजीत राठिया, सचिव सिया राम राठिया, रोजगार सहायक नरेश कुमार राठिया नंदगाँव, जनपद खरसिया द्वारा गलत जानकारी सूचना पटल पर लिखवाया है उससे सरकारी मदों की कही न कही बंदरबांट की ओर ध्यान आकर्षित कर रही है। और दूसरे क्षेत्र के प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत बता कर गलत जानकारी दी जा रही है। प्रशासन इस को देखे और उचित कार्यवाही करे।