अभियान “एक रक्षासूत्र मॉस्क का” को लेकर रायगढ़ वासियों का उत्साह चरम पर, रक्षाबंधन पर जिले में 5 लाख से अधिक लोगों तक मास्क पहुंचाने के सकारात्मक संकेत…

●  जनभागीदारी से रायगढ़ पुलिस बना सकती है नया कीर्तिमान …

रायगढ़ पुलिस द्वारा दिनांक 03.08.2020 रक्षाबंधन के दिन कोविड संबंधित जागरूकता अभियान के तहत “एक रक्षासूत्र मॉस्क का” अभियान में न्यूनतम 01 लाख मास्क लोगों में वितरण करने का लक्ष्य रखा गया था। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह द्वारा आज वेबीनार के माध्यम से सभी राजपत्रित एवं थाना, चौकी प्रभारियों को आज से ही इस वृहद मुहिम पर कार्य करने आवश्यक दिशा निर्देश दिये। एडिशनल एसपी रायगढ़ अभिषेक वर्मा सहित सभी अधिकारीगण को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई है। 

      इसी क्रम में आज ए.एस.पी. वर्मा अपने चेम्बर में शहर के विभिन्न संस्थाओं के प्रमुख व्यक्तियों से चर्चा कर सहयोग की अपील किये, यह सिलसिला सभी थाना क्षेत्र में एसडीओपी एवं थाना, चौकी प्रभारियों  के मार्फत उनके क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों सहित सभी सामाजिक संस्थाओं एवं गणमान्य लोगों के बीच चला। 

    जिले के कई जनप्रतिनिधियों प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के सदस्यों, संस्थान प्रमुख एवं विशिष्टजनों का इस मुहिम को भरपूर प्रतिसाद मिल रहा है । संस्थान संबंधित थाने को मास्क वितरण करने के लिये सहमत है, वहीं वे रक्षाबंधन पर अपने कर्मचारियों एवं क्षेत्र में हजारों की संख्या में मास्क का वितरण करने की सहमति दिये। लोगों व सामाजिक संस्थाओं के उत्साह और बढ़-चढ़ कर सहभागिता को देखते हुए जनसहयोग से रायगढ़ पुलिस अब एक दिन में रिकार्ड 05 लाख से अधिक मॉस्क रक्षाबंधन के दिन बाँटने का लक्ष्य को प्राप्त कर सकती है, इसके सकरात्मक संकेत मिल रहे है। इस मुहिम में रायगढ़वासियों के उत्साह को देखते हुए बड़ी संख्या में प्राप्त फोटोग्राफस, विडियो का कलेक्शन संबंधित थाना, चौकी में होगा। इस अभियान को लेकर लगातार लोगों का सुझाव प्राप्त हो रहा है, उत्साहजनक चर्चाएं है। सोशल मीडिया के जरिए जब इस मुहिम की जानकारी वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज करने वाली संस्थाओं को हुई तो वे एसपी रायगढ़ संतोष सिंह से संपर्क किये और बताये कि यह मुहिम वर्ल्ड रिकॉर्ड के रूप में दर्ज हो सकता है।