मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जनता से किया अपील.. घर पर आये स्वास्थ्य विभाग की टीम को सही सही जानकारी देवें ताकि सही समय पर सही इलाज हो सके..!


रायगढ़, 07 अक्टूबर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं संक्रमित लोगों को जल्दी से इलाज मुहैया कराने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ शासन द्वारा कोरोना मरीजों की पहचान करने हेतु राज्य में सघन सामुदायिक सर्वे अभियान चालू किया गया है।छत्तीसगढ़ में संचालित यह अभियान 02 अक्टूबर से शुरू हुआ है और 12 अक्टूबर तक चलेगा।

इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों की समूह घर-घर जाकर परिवार के सभी सदस्यों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ले रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोगों से अपील की है कि वे घर आये स्वास्थ्य विभाग की टीम को परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य के बारे में सही-सही सटीक जानकारी दें। जिससे कोरोना के लक्षण वाले मरीजों का तुरंत ही जांच एवं इलाज हो सके।

मुख्यमंत्री ने अपनी अपील में यह भी कहा है कि स्वास्थ्य टीम से परिवार के किसी भी सदस्य की बीमारी न छुपाएं। बीमारी छुपाने से बढ़ती है और खतरा भी बढ़ जाता है। समय पर इलाज से व्यक्ति स्वस्थ हो जाता है। उन्होंने कहा है कि बीमारी के बारे में जानकारी देना समझदारी है, छुपाने में नहीं।

उन्होंने लोगों से घर के बुजुर्गाें, गर्भवती माताओं, बी.पी., कैंसर, दमा, किडनी, लीवर जैसी बीमारी वाले व्यक्तियों की जानकारी स्वास्थ्य टीम को अवश्य दें क्योंकि उनमें संक्रमण की संभावनाएं अधिक होती है। उन्हें सुरक्षित रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। कोरोना के लक्षण की समय पर जांच और इलाज से ही हम कोरोना को हरा सकते हैं।