जरा हटके खबर: दुनिया का सबसे महंगा पानी, कीमत जानकर आप हर हो जाएंगे, 42 लाख रुपये है इसकी कीमत, जाने क्या खासियत है इस पानी की???

24×7 News Desk:- हम सभी जानते हैं कि पानी हमारे जीवन के लिए कितना महत्वपूर्ण होता है। प्यास लगे हो और पानी नहीं मिले तो लगता है जान ही निकल जाएगी। एक रिसर्च के मुताबिक आदमी बिना खाए चार हफ्तों तक जिंदा रह सकता है लेकिन पानी के बिना सिर्फ 4 दिन तक। आमतौर पर जब हम रेलवे से सफर करते हैं तो पानी की बोतल भी से ₹20-25 में मिलती है। छोटी सी कीमत हमें बहुत ज्यादा लगती है।

एक्वा डि क्रिस्टेलियो  ट्रीबुटो ए  मोदीगिलानी

इसकी एक बोतल की कीमत $60000 है।

इसे अगर हम भारतीय रुपयों में देखें तो करीब 42 लाखों रुपए का होता है। यह पानी फ्रांस और फिजी के वाटर स्प्रिंग से निकाला जाता है। इस पानी की बोतल को पाउलो डी वीराजी ने बनाया था।इस पानी में 25ग्राम  सोने की स्वर्नभस्मा मिलाई जाती है। बोतल को 24 कैरेट सोने से सजाया जाता है। इसमें और भी वैरायटी है जैसे हीरा ,प्लैटिनम और चांदी। इस पानी को बनाने वाली कंपनी को बहुत दूर यात्रा करना पड़ता है और सबसे साफ पानी ही देना होता है इस कारण से यह इतना महंगा है। कंपनी को पानी बनाने में ज्यादा खर्च नहीं आता क्योंकि कंपनी एक साथ बहुत सारा पानी बनाती है। 

इस पानी को पीने से इंसान की सेहत में सुधार आता है और तनाव कम करता है। इसको पीते ही शरीर का चर्बी और फैट कम होने लगता है।