युवक की जींस में जहरीला कोबरा सांप घुस गया चार घंटे तक बिना हिले खड़ा रहा.. देखें वीडियो मौत के डर से कैसे खड़ा रहा युवक..!

वेब डेस्क। मिर्जापुर में जमालपुर के सिकंदरपुर गांव में में बिजली का पोल के पास खड़े एक युवक की शर्ट से होते हुए एक जहरीला सांप उसकी जींस पैंट के अंदर चला गया। जैसे ही इस युवक को इसका अहसास हुआ वो सतर्क हो गया उसने ना तो भागने की कोशिश की और ना ही उसे छेड़ने की। यह युवक इसी खंभे को पकड़कर रात 12 बजे से सुबह 7 बजे तक खड़ा रहा।

जरा सी भी हलचल उसके लिए नुकसान दायक साबित हो सकती थी। यह सांप उसे काट भी सकता था।हैरान कर देने वाला यह वाकया उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के जमालपुर थाना क्षेत्र का है। यहाँ के सिकंदरपुर इलाके के आंगनवाड़ी केंद्र पर बिजली के खंबे के करीब खड़े युवक लवलेश कुमार की शर्ट से एक जहरीला सांप घुसते हुए उसकी जींस पैंट में घुस गया।

देखें वीडियो :

पैंट में सांप घुसने के बाद जब युवक को पता चला तो वह हैरान हो गया। सांप को देखकर उसने वहीँ चुपचाप खड़े रहने में भलाई समझी। वो करीब 7 घंटे तक मौके पर ही खंभा पकड़ कर खड़ा रहा। इस दौरान जहरीला सांप भी उसके जींस पैंट में बैठा रहा। सुबह होने के बाद स्थानीय लोगों ने पास के एक सपेरे को बुला कर किसी तरह से सांप को जींस के पैंट से बाहर निकाला, तब जा कर युवक की जान में जान आई।

पैंट ढीला कर खड़ा रहा श्रमिक

पैंट में सांप होने का आभास होने पर श्रमिक ने अपने पैंट को ढीला कर दिया और खंभा पकड़कर धीरे-धीरे खड़ा हो गया। पास में ही सो रहे अन्य श्रमिकों को भी घटना की जानकारी दी। मजदूरों ने आनन-फानन में ग्राम प्रधान सुजीत कुमार सिंह को कराया। मौके पर पहुंचे डोहरी प्रधान ने सांप पकड़ने की कला में माहिर सपेरे महेश सिंह को मौके पर बुला लिया। युवक के पैंट को धीरे-धीरे कैंची की मदद से काटकर किसी तरह छह बजे सांप को बाहर निकाला गया, तब जाकर युवक की जान बच सकी। सांप को सपेरे ने मिट्टी की हांड़ी में बंद कर दिया।

संपेरे के आते ही इस युवक के चारों ओर काफी भीड़ जुट गई। जींस से सांप को बाहर निकालने की प्रक्रिया में गनीमत यह रही कि इस दौरान सांप ने युवक को काटा नहीं। पंचायत सदस्य महेश सिंह के मुताबिक पीड़ित युवक अब ठीक है। वहीँ संपेरे ने उस जहरीले नाग को जंगल में छोड़ दिया।