फिर से पोर्टल खुले….भर्ती हेतु सभी यूनिवर्सिटी ने तारीख बढ़ाये….

बिलासपुर 16 सितंबर – सभी यूनिवर्सिटी की समस्त महाविद्यालय ने लगभग भर्ती की प्रक्रिया पूरी हो गई थी पर सभी महाविद्यालय की सीटें खाली होने के कारण छत्तीसगढ़ सरकार ने कल महाविद्यालयो की भर्ती की तारीख को आगे बढ़ा दिया है। कोरोना की वजह से इस बार पहले ही शैक्षणिक कलेंडर विलंब हो गया है। पहले जून-जुलाई तक भर्ती हो जाया करता था। लेकिन इस बार सितंबर महीने तक भर्ती हो सकेंगे। हालांकि महाविद्यालय में कक्षाए को लेकर कोई विस्तृत निर्देश सामने नहीं आया है।भर्ती की तारीख बढ़ाने के पहले राज्य सरकार ने महाविद्यालय में भर्ती के लिए 31 अगस्त की तारीख रखी थी, जिसे अब 23 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

उच्च शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सभी कुलसचिव और सभी कॉलेजों के प्राचार्यों को पत्र जारी कर दिया है। उच्च शिक्षा विभाग के अपर संचालक की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि शैक्षणिक संस्थाओं के लिए सत्र 2020-21 में प्रवेश की तारीख 1 अगस्त से 31 अगस्त तक प्राचार्य स्वयं और 15 सितंबर तक कुलपति की अनुमति से तय की गयी थी।लेकिन अब एडमिशन की तारीख में बढ़ोत्तरी कर दी गयी है। नये आदेश के मुताबिक 23 सितंबर तक प्राचार्य स्वयं और 30 सितंबर कुलपति की अनुमति से प्राचार्य एडमिशन कर सकेंगे।

वही अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी बिलासपुर ने कल आदेश जारी कर दिया तृतीय चरण प्रवेश की तारीख 16/09/2020 को चालू की गई है। प्रवेश की पंजीयन की अंतिम तारीख 23/09/2020 निर्धारित की गई है। तथा मेरिट लिस्ट जारी 24/09/2020 को की जाएगी जिसमें विद्यार्थिया अपना नाम देखकर पोर्टल में अपना नाम लॉक कर दिनाँक 30/09/2020 तक महाविद्यालय के भर्ती हो सकते है।