छात्रहित में अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी ने लिया निर्णय, परीक्षा पूरी होने के बाद जमा करनी होगी उत्तर पुस्तिका….


बिलासपुर 18सितंबर- कुलसचिव ने लिया सुझाव लगातार मिल रही शिकायतों पर छात्र प्रतिनिधि अर्पित केशरवानी व शोहराब खान से कुलसचिव सुधीर शर्मा ने चर्चा कर उत्तर पुस्तिका जमा करने के लिए सलाह लिया जिसमे छात्र प्रतिनिधियों ने भी सभी परीक्षा के बाद जमा करने सुझाव कुलसचिव को दिया जिसके बाद दिनांक 17/09/2020 को अटल बिहारी बाजपेई विश्वविद्यालय नेछात्रहित पर निर्णय लेकर छात्रों को पूरी परीक्षा हो जाने के बाद
उत्तरपुस्तिका जमा करने निर्देश जारी कर दिया है। इससे छात्रों को बहुत लाभ मिलेगा अब छात्र सभी परीक्षा के बाद उत्तर पुस्तिका जमा कर पाएंगे।

ज्ञात होगा कि एनएसयूआई प्रदेश सहसचिव अर्पित केशरवानी के नेतृत्व में 14 सितंबर को कुलपति को ज्ञापन सौपा था, जिसमे बताया कि विश्वविद्यालय आदेश के मुताबिक परीक्षा के चौबीस घंटे के अंदर उत्तर पुस्तिका जमा करने का निर्देश दिया गया था, जिससे लगातार छात्राओं को बहुत सारे परेशानी का सामना करना पड़ रहा था जिसको लेकर एनएसयूआई ने कुलपति को होने वाले विभिन्न परेशानी से अवगत कराया जिसमें महाविद्यालय प्रशासन गंभीरता से लेते हुए तत्काल छात्रहित फैसला लेकर संशोधन किया गया।

अब छात्रों को हर परीक्षा के पश्चात उत्तर पुस्तिका जमा। ना करके परीक्षा पूर्ण होने के पश्चात सभी उत्तर पुस्तिका एक साथ जमा करने का गाइडलाइन दिया गया। जिसमें छात्र परीक्षा देने के बाद महाविद्यालय में पूरी उत्तर पुस्तिकाओं को एक साथ जमा करगे। छात्रहित में तत्काल निर्णय के लिए एनएसयूआई ने आभार व्यक्त करते हुये छात्रों को शुभकामनाएँ दी।

छात्रों को मिली राहत:सोहराब
निर्वाचीत सीएमडी उपाध्यक्ष सौहराब खान ने कहा कि विश्वविद्यालय के आदेश के अनुसार परीक्षा के 24 घंटे के अंदर छात्रों को उत्तर पुस्तिका जमा करने कालेजों में परेशान होना पड़ रहा था। जिससे अब इन्हें राहत मिलेगी पूरी परीक्षा हो जाने के बाद इन्हें अब उत्तर पुस्तिका जमा करना होगा। एनएसयूआई की पहल से बहुत से छात्र लाभान्वित होंगे।