अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी ने लिए छात्रों के लिए अहम फैसला….सम्पूर्ण परीक्षा समाप्त होने पश्चात जमा करें उत्तर पुस्तिका….


बिलासपुर– जैसे आप सभी जानते है कि अटल बिहारी वाजपेयी विश्विद्यालय ने परीक्षा कराने का फैसला लिया था। और परीक्षा की तैयारी चल रही थी इस बीच मे विश्विद्यालय समय-समय पर जानकारी साझा करती नज़र आ रही थी। कल ही उत्तर पुस्तिका लेने और अंतिम वर्ष की लिखित उत्तर पुस्तिका जमा करने हेतु महाविद्यालयों में भीड़ लग गई थी। जिसमे कोविड-19 के निर्देशो सोशल डिस्टेंस,मास्क जैसो का पालन नही करते दिखे जिससे लोगो के शिकायत के बाद अटल बिहारी वाजपेयी विश्विद्यालय ने अपना निर्णय बदल लिया है।

अटल बिहारी वाजपेयी विश्विद्यालय ने आज फिर अपना निर्णय बदल कर उत्तर पुस्तिका वितरण और जमा का दिशा-निर्देश दे दिया है। विश्विद्यालय का कहना है कि कुछ महाविद्यालय कोविड के नियमो का पालन नही कर रहे जिसके कारण उत्तर पुस्तिका वितरण और जमा में बदलाव किए गए है

उत्तरपुस्तिका वितरण हेतु
परीक्षार्थी उत्तर पुस्तिका का प्रथम पृष्ठ जिस पर महाविद्यालय का केंद्र क्रमांक लिखा हो महाविद्यालय की वेबसाइट/ ई-मेल/ व्हाट्सएप के द्वारा प्राप्त करेंगे।
○जिन परीक्षार्थी ने अपने महाविद्यालय से उत्तर पुस्तिकायें प्राप्त कर ली है वो उत्तर पुस्तिकायें भी उत्तर लिखने के लिए मान्य होगी

उत्तर पुस्तिका जमा हेतु
परीक्षार्थी अपनी कक्षा की सम्पूर्ण परीक्षा समाप्त होने के बाद पांच दिवस तक लिखित उत्तर पुस्तिकाओं को एक लिफाफे में बन्द कर “डाक द्वारा” अपने महाविद्यालय के प्रचार्य को प्रेषित करेंगे।
○लिफाफे पर परीक्षार्थी अपना नाम, कक्षा का नाम, अपना रोल नंबर, अपना नामांकन नम्बर एवं विषयो के नाम स्प्ष्ट रूप से लिखें।
○जिन विद्यार्थियों ने लिखित उत्तर पुस्तिका अपने महाविद्यालय में जमा कर दी है वो भी मान्य होगी।

अटल बिहारी वाजपेयी विश्विद्यालय ने यह निर्देश दिनांक 18/09/2020 को जारी किया है।