इधर ऑनलाइन क्लाश चल रही थी उधर हैकर ने डाल दिये अश्लील वीडियो..!


जांजगीर। स्कूलों में पढ़ाई बंद है। सरकार ने ऑनलाइन कक्षाएं लेने के लिए निर्देशित किया है। शिक्षक, शिक्षिकाएं इस निर्देश का पालन भी कर रहे हैं। इसके लिए सरकार ने पोर्टल भी बनाया है। उसी पोर्टल में पढ़ाई कराई जाती है, लेकिन आश्चर्य तब हुआ जब उस पोर्टल में हैकर भी घुस गए हैं। और अश्लील वीडियो, फोटो भी पोस्ट करने लगे। यह पंद्रह दिनों में दूसरा मामला है। विभागीय अधिकारी कुछ नहीं कर रहे हैं। शासकीय प्राथमिक शाला खिसोरा में पदस्थ सहायक शिक्षिका श्रद्धा डहरिया द्वारा सीजीस्कूलडॉटकॉम पोर्टल में सिस्को वेब के माध्यम से 27 सितम्बर को सुबह 11:30 बजे कक्षा दूसरी हिंदी विषय में मेला पाठ पढ़ा रही थी। इसी दौरान अज्ञात युवक द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई में अश्लील वीडियो एवं फ़ोटो पोस्ट कर दिया गया। ऑनलाइन में ये दिखाई देने पर शिक्षिका ने तुरंत ऑनलाइन क्लास को बंद कर इसकी सूचना संकुल समन्वयक जयंत सिंह क्षत्रिय एवं विखं शिक्षा अधिकारी को दी । अधिकारी द्वारा मामले के संबंध में उच्च अधिकारियों को सूचना देने की बात कही गई।

अब बात यहाँ पे फसती है कि छात्र ही हो सकते हैं शामिल तो हैकर कहाँ से आया
सीजीस्कूलडॉटइन पोर्टल में बच्चों को पढ़ाई के लिए लिंक भेजा जाता है। प्रदेश भर के बच्चे जिनका रजिस्ट्रेशन है वे ऑनलाइन आकर पढ़ाई में भाग ले सकते हैं । कुछ असामाजिक लोगो द्वारा इसका फायदा उठाकर ऑनलाइन पढ़ाई में अश्लील पोस्ट लगातार डाली जा रही है लेकिन इसके बाद भी स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा कोई भी कार्यवाही नही किये जाने से शिक्षकों में रोष है।

पंद्रह दिन पहले भी हो चुका है ऐसा
शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल हरदी में पदस्थ व्याख्याता मयंकमणि व्यास द्वारा ग्राम नरियरा से ऑनलाइन कक्षाएं ली जा रही थी। 13 सितंबर को ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान एक युवक द्वारा अश्लील पोस्ट करने पर युवक की फोटो एवं शिकायत के संबंध में विकास खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय ,जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय, एवं उच्च अधिकारियों को अवगत कराने के बाद भी शिकायत के 15 दिन बाद भी कोई भी कार्यवाही नहीं की गई।