दिल्ली ने चेन्नई को 44 रन से हराया:चेन्नई सुपरकिंग्स पर दिल्ली कैपिटल्स की 7वीं जीत, पृथ्वी शॉ और कगिसो रबाडा रहे जीत के हीरो.. सीजन में चेन्नई की लगातार दूसरी हार..!


आईपीएल के 13वें सीजन के 7वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) को 44 रन से हरा दिया। चेन्नई के खिलाफ 22 मैचों में दिल्ली की यह 7वीं जीत है। टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने चेन्नई को 176 रन का टारगेट दिया। जवाब में चेन्नई 7 विकेट पर 131 रन ही बना सकी। सीजन में चेन्नई की यह लगातार दूसरी हार है।

दिल्ली की जीत के हीरो पृथ्वी शॉ और कगिसो रबाडा रहे। शॉ ने आईपीएल में अपनी 5वीं फिफ्टी लगाई। उन्होंने शानदार 64 रन की पारी खेली। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। वहीं रबाडा ने 26 रन देकर 3 विकेट लिए।

चेन्नई के ओपनर सस्ते में पवेलियन लौटे.
चेन्नई के ओपनर एक बार फिर अपनी टीम को कुछ खास शुरुआत नहीं दिला सके। शेन वॉटसन 14 रन बनाकर अक्षर पटेल की बॉल पर शिमरॉन हेटमायर को कैच दे बैठे। इसके बाद मुरली विजय भी एनरिच नोर्त्जे की बॉल पर आउट हुए। विजय ने 10 रन बनाए।

डु प्लेसिस के अलावा कोई रन नहीं बना सका
चेन्नई की ओर से फाफ डु प्लेसिस (43) के अलावा कोई बल्लेबाज रन नहीं बना सका। फाफ के अलावा केदार जाधव ने 26, एमएस धोनी ने 15 और रविंद्र जडेजा ने 12 रन की पारी खेली। वहीं दिल्ली के लिए रबाडा के अलावा एनरिच नोर्त्जे को 2 और अक्षर पटेल ने एक विकेट लिया।

डु प्लेसिस ने IPL में 2000 रन पूरे किए
फाफ डू प्लेसिस ने आईपीएल में अपने 2000 रन पूरे किए। ऐसा करने वाले वे 33वें खिलाड़ी हैं। प्लेसिस ने 74 मैच की 67 पारियों में यह आंकड़ा छुआ। उन्होंने अब तक लीग में 14 फिफ्टी लगाई हैं।

सबसे महंगे और सबसे सस्ते प्लेयर की परफॉरमेंस
चेन्नई के सबसे महंगे प्लेयर महेंद्र सिंह धोनी (15 करोड़) हैं। धोनी ने इस मैच में 12 बॉल पर 15 रन का पारी खेली। वहीं चेन्नई के लिए सबसे सस्ते खिलाड़ी रितुराज गायकवाड़ रहे। वे भी कुछ खास नहीं कर सके और सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए।

दिल्ली के लिए सबसे महंगे खिलाड़ी ऋषभ पंत (15 करोड़) हैं। पंत ने 25 बॉल पर नाबाद 37 रन बनाए। वहीं दिल्ली के लिए सबसे सस्ते खिलाड़ी आवेश खान (70 लाख) रहे। आवेश ने 4 ओवर में 42 रन दिए, जबकि उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला।

दिल्ली ने 3 विकेट पर 175 रन बनाए
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 3 विकेट पर 175 रन बनाए। दिल्ली के पृथ्वी के शॉ ने IPL में अपनी 5वीं फिफ्टी लगाई। पृथ्वी ने 64 रन की पारी खेली। पृथ्वी के अलावा ऋषभ पंत ने नाबाद 37, शिखर धवन ने 35 और श्रेयस अय्यर ने 26 रन बनाए। मार्कस स्टोइनिस ने 5 रन बनाकर नॉटआउट रहे। वहीं चेन्नई के पीयूष चावला को 2 और सैम करन को एक विकेट मिला।

चेन्नई के खिलाफ दूसरी बार 50+ रन की ओपनिंग पार्टनरशिप
दिल्ली के ओपनर बल्लेबाजों शिखर धवन और पृथ्वी शॉ के बीच 94 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई। यह चेन्नई के खिलाफ दिल्ली की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप है। इससे पहले 2008 में वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर के बीच 115 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई थी।

इस सीजन में अब तक जडेजा की इकोनॉमी 10 से ज्यादा
चेन्नई के स्पिनर रविंद्र जडेजा के लिए आईपीएल का यह सीजन कुछ खास नहीं जा रहा है। जडेजा ने अब तक तीनों मैच में 10 से ज्यादा इकोनॉमी से रन लुटाए हैं। इस मैच में भी जडेजा ने 4 ओवर में 44 रन दिए और कोई विकेट नहीं ले सके। जडेजा ने मुंबई के खिलाफ 4 ओवर में 42 रन और राजस्थान के खिलाफ 40 रन दिए थे।

दिल्ली अकेली टीम, जो अब तक फाइनल नहीं खेली
दिल्ली अकेली ऐसी टीम है, जो अब तक फाइनल नहीं खेल सकी। हालांकि, दिल्ली टूर्नामेंट के शुरुआती दो सीजन (2008, 2009) में सेमीफाइनल तक पहुंची थी।